DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

34 साल बाद: 'वॉल्ट' से गायब हुआ दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी का शव

Garrincha

ब्राजील के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार गारिंचा का शव कब्रिस्तान स्थित उनके पारिवारिक शव कक्ष (वॉल्ट) से गायब हो गया है। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, गारिंचा के परिवार के एक सदस्य ने समाचार पत्र 'ओ ग्लोबो' को इसकी जानकारी दी।

गारिंचा का 1983 में 49 साल की उम्र में निधन हो गया था और उन्हें मेज स्थित कब्रिस्तान में उनके पारिवारिक शव कक्ष में दफनाया गया था। 34 साल बाद कब्र से उनके शव का गायब हो जाना सभी के लिए चिंता का विषय बन गया है।

हाल ही में मेज के मेयर राफेल टुबाराओ ने गारिंचा के 84वें जन्मदिन के अवसर पर एक समारोह का आयोजन किया था। इस दौरान, नगर निगम के श्रमिकों ने गारिंचा के शव को जहां दफनाया गया था, उस स्थान के बारे में जानने की मांग की, तो उन्होंने पाया कि गारिंचा का शव वहां नहीं है। 

थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट: सायना, सौरभ और प्रणीत जीते

कब्रिस्तान के प्रबंधक प्रिसिला लिबेरिया ने समाचार पत्र से कहा कि हो सकता है कि गारिंचा का शव 10 साल पहले हटाए जाने के कारण लापता हो गया हो। लिबेरिया ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है। 

एक दशक पहले गारिंचा के एक रिश्तेदार को इस आशय की जानकारी मिली थी कि परिवार के किसी अन्य सदस्य को दफनाने के लिए गारिंचा के शव को निकाला गया है लेकिन कथित रूप से शव निकाले जाने के दौरान परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था और न ही परिवार को इसकी आधिकारिक जानकारी दी गई थी।

ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के लिए गारिंचा ने 1955 से 1966 के दौरान 50 मैच खेले थे। वह 1958 और 1962 में ब्राजील की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य भी थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:veteran footballer garrincha body disappeared from Walt