DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बहन वीनस का खुलासा: बताया टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स के Baby का Gender

Venus Williams and Serena Williams

23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन दुनिया की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स एक बेटी को जन्म देंगी, इस बात का खुलासा खुद उनकी बड़ी बहन वीनस विलियम्स ने किया है।

साल के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन में गर्भवती होने के कारण सेरेना हिस्सा नहीं ले सकी हैं। लेकिन इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गयीं उनकी बड़ी बहन और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी वीनस ने गलती से इस बात का खुलासा कर दिया कि सेरेना को बेटी होने वाली है। वैसे इससे पहले सेरेना ने अपने गर्भवती होने की सूचना खुद ही एक तस्वीर को सोशल साइट पर जारी कर दी थी और बाद में उन्होंने कहा था कि ऐसा गलती से हो गया था।
        
वीनस ने फ्रेंच ओपन में टीवी साक्षात्कार के दौरान कहा 'मुझे पता है कि सेरेना की बेटी मुझे अपनी पसंदीदा आंटी कहकर बुलाएगी। हम सभी को बेबी पसंद है, बेबी वी, बेबी लिन, बेबी ईशा। हम सभी चाहते हैं कि बेबी का नाम हमारे नाम पर रखा जाये।'
        
36 साल की अमेरिकी खिलाड़ी ने अपनी बाकी बहनों के नामों का जिक्र करते हुये कहा कि वे सभी चाहती हैं कि आने वाली बच्ची का नाम उनके नाम जैसा रखा जाए। सेरेना की बड़ी बहन के इस बयान के बाद यह साफ हो गया है कि विश्व की मौजूदा दूसरे नंबर की खिलाड़ी के घर बेटी का जन्म होने वाला है। सेरेना ने हालांकि इससे पहले अपने बच्चे के लिंग की जानकारी देने से इंकार कर दिया था।

सेरेना ने अप्रैल में अपने गर्भवती होने की सूचना दी थी

सेरेना विलियम्स ने अप्रैल में अपने गर्भवती होने की सूचना दी थी। उन्होंने इसी वर्ष एलेक्स ओहानियन के साथ सगाई की है जो अमेरिकी मीडिया वेबसाइट रेडिड के संस्थापक हैं। सेरेना बुधवार को रोलां गैरों में अपनी बहन वीनस के पहले राउंड का मैच देखने आयी थीं जिन्होंने कुरूमी नारा को हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली है।
       
वीनस ने मैच के बाद कहा, 'मुझे पता है कि उसे यहां मैच देखकर अच्छा नहीं लग रहा होगा क्योंकि वह जानती हैं कि यदि वह खेल रही होतीं तो और भी अच्छा कर सकती थीं। हालांकि वह कोर्ट के बाहर अपनी जिंदगी में जो हो रहा है उससे काफी खुश हैं और उम्मीद है कि वह अगले वर्ष वापसी करेंगी।' सेरेना तीन बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुकी हैं।
               
सेरेना ने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के जरिये अपना 23वां ग्रैंड स्लेम जीता था। दिलचस्प है कि सेरेना उस समय भी गर्भवती थीं। वह सितंबर में अपने पहले बच्चे को जन्म देंगी। अमेरिकी खिलाड़ी ने फ्रेंच ओपन से हटने से पूर्व अगले वर्ष 2018 में वापसी का भरोसा भी दिया है। वह महिला टेनिस में इस युग की सबसे सफल खिलाड़ियों में एक हैं और सर्वाधिक एकल स्लेम जीतने के मामले में स्टेफी ग्राफ और मागेर्ट कोर्ट जैसी दिग्गजों की सूची में शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Venus Williams revealed Serena Williams baby gender