फोटो गैलरी

Hindi News खेलअपने साथी के कारण उसेन बोल्ट को नहीं मिल सकेगा ओलंपिक गोल्ड मेडल!

अपने साथी के कारण उसेन बोल्ट को नहीं मिल सकेगा ओलंपिक गोल्ड मेडल!

जमैका के स्टार धवक और दुनिया के सबसे तेज इंसान कहलाने वाले उसेन बोल्ट का ओलंपिक गोल्ड मेडल खतरे में पड़ गया है। डोपिंग के मामले में जमैका के एक धावक को असफलता हासिल हुई है जिसके चलते बोल्ट का गोल्ड...

अपने साथी के कारण उसेन बोल्ट को नहीं मिल सकेगा ओलंपिक गोल्ड मेडल!
पेरिस, एजेंसीThu, 31 May 2018 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

जमैका के स्टार धवक और दुनिया के सबसे तेज इंसान कहलाने वाले उसेन बोल्ट का ओलंपिक गोल्ड मेडल खतरे में पड़ गया है। डोपिंग के मामले में जमैका के एक धावक को असफलता हासिल हुई है जिसके चलते बोल्ट का गोल्ड मेडल छिन सकता है। 

जमैका के पूर्व धावक बोल्ट के साथी नेस्टा कार्टर की डोपिंग अपील को खेल पंचाट ने खारिज कर दिया है। कार्टर और बोल्ट चार गुणा 100 मीटर रिले दौड़ में साथी रहे थे। इसी के कारण अब एक साथी के अपील खारिज होने की वजह से पूरी टीम का गोल्ड मेडल छिन जाएगा।  

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड दिलाने वाली संजीता चानू हुईं डोप टेस्ट में फेल

रियल मेड्रिड को खिताबी हैट्रिक दिलाने वाले कोच जिदान ने बताया क्यों छोड़ा पद?

बता दें कि कार्टर जमैका की उस टीम के सदस्य थे जिसने 2008 बीजिंग ओलंपिक में स्वर्ण जीता था। इस टीम में कार्टर के अलावा बोल्ट, माइकल फ्रेटर और असाफा पावेल भी शामिल थे। कार्टर डोप परीक्षण में विफल रहे थे जिसके बाद टीम का पदक वापस ले लिया गया था। इसी के खिलाफ लेकर कार्टर ने अपली की थी जिसे खारिज कर दिया गया।

FRENCH OPEN: पुरुषों में सिलिक और महिलाओं में मुगुरूजा तीसरे दौरे में

खेल पंचाट का फैसला अगर कार्टर के हक में होता तो बोल्ट के नाम 10 ओलंपिक स्वर्ण पदक हो जाते। बता दें कि बोल्ट ने करियर का अंत नौ स्वर्ण पदकों के साथ किया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें