DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेसिंग ट्रैक के बादशाह बोल्ट की फुटबॉल में धमाकेदार एंट्री, पहले ही मैच में दागे 2 गोल

जमैका के पूर्व ओलम्पिक फरार्टा धावक बोल्ट ने प्रोफेशनल फुटबॉल करियर की शानदार शुरुआत करते हुए शुक्रवार को अपने पदार्पण मैच में दो गोल दागे।

Usain Bolt (photo- AFP)

रेसिंग ट्रैक पर दुनियाभर में तहलका मचाने के बाद विश्व के सबसे तेज इंसान रहे उसेन बोल्ट ने फुटबॉल के मैदान पर भी धमाकेदार एंट्री की है। जमैका के पूर्व ओलम्पिक फरार्टा धावक बोल्ट ने प्रोफेशनल फुटबॉल करियर की शानदार शुरुआत करते हुए शुक्रवार को अपने पदार्पण मैच में दो गोल दागे। बता दें कि कुछ महीनों से बोल्ट ऑस्ट्रेलिया में प्रोफेशनल फुटबॉल सीख रहे थे।

बोल्ट ने ऑस्ट्रेलिया में मैकार्थर साउथ वेस्ट युनाइटेड के खिलाफ एक दोस्ताना मैच में सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स की ओर से खेलते हुए दूसरे हाफ में दो गोल किए। उन्होंने मैच के 57वें और 68वें मिनट में गोल दागे। आठ बार के ओलम्पिक चैम्पियन बोल्ट के शानदार दो गोलों की बदौलत सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स ने मैकार्थर साउथ वेस्ट युनाइटेड को एकतरफा अंदाज में 4-0 से हरा दिया। बोल्ट के अलावा रोस मैकोरमैक ने सातवें और जॉर्डन मरे ने 42वें मिनट में गोल किए।

ये भी पढे़ं- INDIA vs CHINA FOOTBALL: 21 साल बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगे भारत और चीन

जमैका के बोल्ट ने हालांकि इससे पहले अगस्त में ही एक मैच के 72वें मिनट में सब्सटीट्यूट के रूप में सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स के लिए पदार्पण किया था। लेकिन इस बार वह एक फॉरवर्ड के रूप में मैदान में उतरे थे। बोल्ट अगस्त में ए-लीग क्लब सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स से जुड़े थे। वह इससे पहले जर्मनी के क्लब बोरसिया डॉर्टमंड, दक्षिण अफ्रीकी क्लब सनडाउंस और नार्वे के क्लब स्ट्रामस्गोडसेट के साथ अभ्यास कर चुके हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:usain bolt scored two goals in his football debut match for Central Coast Mariners