DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका ओपन 2019: काबल-फारह ने युगल वर्ग का खिताब जीता

कोलंबिया की टॉप सीड जुआन सिबेस्टियन काबल और रोबर्ट फाराह को जोड़ी ने यहां जारी साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के पुरुष युगल वर्ग का खिताब जीत लिया है।

juan sebastian cabal and robert farah    pic  usa today sports

कोलंबिया की टॉप सीड जुआन सिबेस्टियन काबल और रोबर्ट फाराह को जोड़ी ने यहां जारी साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के पुरुष युगल वर्ग का खिताब जीत लिया है। काबल-फारह ने शुक्रवार को एक कड़े फाइनल मैच में स्पेन के मासेर्ल ग्रानोलर्स और अर्जेंटीना के होरासियो जेबालोस की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से हराया। 

दोनों जोड़ियों के बीच यह मैच शुक्रवार को यहां आर्थर ऐश स्टेडियम में 90 मिनट से भी अधिक चला। काबल-फारह ने इस साल जुलाई में विंबलडन में भी युगल वर्ग का खिताब अपने नाम किया था। वह विंबलडन जीतने वाली अपने देश की पहली और 2003 के बाद एक ही सीजन में विंबलडन और अमेरिका ओपन का खिताब जीतने वाली तीसरी जोड़ी है। 

बार्सिलोना अध्यक्ष बोले लियोनेल मेसी चाहें तो क्लब छोड़कर जा सकते हैं

कोलंबियाई जोड़ी ओपन एरा में अमेरिका ओपन का खिताब जीतने वाली दक्षिण अमेरिका की पहली जोड़ी भी है। काबल-फारह ने मैच के दौरान कुल 32 विनर दोगे और केवल आठ अनफोसर्ड एरर किए जबकि ग्रानोलर्स और जेबालोस की जोड़ी ने 23 विनर मारे और आठ ही अनफोसर्ड एरर किए। 

फाइनल में भिड़ेंगे नडाल और मेदवेदेव 
तीन बार के चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल और रूस के दानिल मेदवेदेव यहां जारी साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के फाइनल में भिड़ेंगे। नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के अपने सेमीफाइनल मैच में 24वीं सीड इटली के मैटयो बेरेटिनी को सीधे सेटों में 7-6 (8-6), 6-4, 6-1 से मात दी जबकि पांचवीं सीड मेदवेदेव ने अपने सेमीफाइनल मैच में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 7-6 (7-5), 6-4, 6-3 से हराया। 

मनु भाकर ने खोला अपनी और सौरभ चौधरी की सफलता का राज

बीबीसी के अनुसार, नडाल अपने करियर में पांचवीं बार अमेरिका ओपन के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं जबकि मेदवेदेव ने पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में प्रवेश किया है। नडाल अपने करियर में 18 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं और सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में केवल स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर (20) से पीछे हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:US Open 2019 Juan Sebastian Cabal and Robert Farah win mens doubles title