अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

US Open 2018: रोमांचक मैच में थीम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे नडाल

वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में खेले गए मैराथन मैच में जीत हासिल की।

US Open- थीम को हराकर सेमीफाइनल में नडाल (photo- AFP)

वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में खेले गए मैराथन मैच में जीत हासिल की। उन्होंने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। बता दें कि थका देने वाले इस शानदार मैच में नडाल ने दूसरी बार थीम को हराया है। उन्होंने कुछ समय पहले फ्रेंच ओपन के फाइनल में थीम को हराकर ही खिताब जीता था।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को चार घंटे और 49 मिनट तक चले मैच में स्पेन के दिग्गज नडाल ने आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को हराया। मौजूदा विजेता नडाल ने पांच सेटों तक चले इस मुकाबले में थीम को 0-6, 6-4, 7-5, 6-7 (4-7), 7-6 (7-5) से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

US ओपन 2018 : रोजर फेडरर की सबसे बुरी हार, खुद बताई हारने की वजह

अपनी जीत के बाद नडाल ने कहा, “मैंने डोमिनिक से माफी मांगी और कहा कि वह आगे बढ़ते रहे। उनके पास मैच जीतने के लिए काफी समय है। इसमें कोई शक नहीं है कि उनके पास भविष्य में बहुत अवसर होंगे।” अपने करियर में 17 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले नडाल का सामना अब सेमीफाइनल मैच में अर्जेंटीना के खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से शुक्रवार को होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:US Open 2018- Rafael Nadal enters semi-final after memorable win over austria s Dominic Thiem