DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

US Open 2018: लगातार तीसरे ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच

सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने सेमीफाइनल में जापान के केई निशिकोरी को हराया।

Novak Djokovic (photo - AFP)

सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने सेमीफाइनल में जापान के केई निशिकोरी को सीधे सेटों 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। जोकोविक इस साल लगातार दूसरे ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने जुलाई में हुए साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन का खिताब अपने नाम किया था। 

बीबीसी के अनुसार, फाइनल में जोकोविक का मुकाबला अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से होगा, जिन्होंने सेमीफाइनल में स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल को मात दी। जोकोविक मैच में शुरू हो से ही अपने जापानी विरोधी पर हावी नजर आए और पहले सेट को आसानी 6-3 से अपने नाम किया। निशिकोरी ने दूसरे सेट में वापसी करने की कोशिश की और बेहतर खेल दिखाया लेकिन वह जोकोविक को 6-4 से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए। तीसरे सेट में जोकोविक ने 6-2 से एकतरफा जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बना ली। 

US Open 2018: एक साल के अंदर लगातार दूसरे फाइनल में पहुंचीं सेरेना

जोकोविक ने कहा, “यह जीत मेरे लिए बहुत मायने रखती है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं बड़ी सफलता हासिल करने के बाद एक नए मुकाम के बार में सोचता हूं और उसे हासिल करने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत करता हूं।” उन्होंने कहा, “मैं अपनी कोई सीमा नहीं देखता। मैं हमेशा आगे बढ़ना चाहता हूं और मुझे उम्मीद है कि आपको मेरा टेनिस पंसद आ रहा होगा।”

ISSF वर्ल्ड चैंम्पियनशिप: अंकुर मित्तल ने डबल ट्रैप स्पर्धा में भारत को दिलाया गोल्ड

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:US Open 2018 - novak djokovic reaches into finals after beating kei nishikori in semifinals