U 16 girls football team from rural Jharkhand and Mumbai slums win Dana Cup Trophy in Denmark - गांव और झुग्गी की लड़कियों ने जीता डेनमार्क में फुटबॉल टूर्नामेंट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गांव और झुग्गी की लड़कियों ने जीता डेनमार्क में फुटबॉल टूर्नामेंट 

दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी फुटबॉल टूर्नामेंट म डाना कप में झारखंड और मुंबई की बेटियों ने चैंपियन बनने का सपना सकार किया और भारत का नाम रोशन कर दिखाया है।

dana cup facebook page

मुंबई की झुग्गी बस्तियों और झारखंड की ग्रामीण लड़कियों से बनी भारत की अंडर-16 फुटबॉल टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क में डाना कप टूर्नामेंट जीत लिया। ऑस्कर फाउंडेशन की टीम ने 26 जुलाई को दुनिया की दूसरा सबसे बड़ा यूथ फुटबॉल का खिताब अपने नाम किया। भारतीय लड़कियों ने चार मैचों में जीत हासिल की। 

दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी फुटबॉल टूर्नामेंट म डाना कप में झारखंड और मुंबई की बेटियों ने चैंपियन बनने का सपना सकार किया और भारत का नाम रोशन कर दिखाया है। टूर्नामेंट में बेस्ट प्लेयर का अवार्ड झारखंड की अनिता कुमारी को मिला।

ATP Ranking: सुमित नागल पहली बार पहुंचे शीर्ष 200 में 

इस टीम ने नॉर्वे की टीम जार्ग आईएल को 4-2 से फिर स्कीडमो एफके को 5-2 से पराजित किया। उसके बाद टीम ने ब्रोड एफके को 9-2 से ओर फिर हेई को 5-1 से शिकस्त दी। फाइनल में टीम ने टोटेन एफके को 2-1 से हराकर खिताबी जीत दर्ज की। 

यह टूर्नामेंट 21 से 27 जुलाई तक खेला गया। झारखंड की ओर से पांच लड़कियां चिंटू कुमारी, अनीता कुमारी, संध्या टोप्पो, लक्ष्मी कुमारी और सोनी मुंडा ने डाना कप में भाग लिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:U 16 girls football team from rural Jharkhand and Mumbai slums win Dana Cup Trophy in Denmark