फोटो गैलरी

Hindi News खेलCWG 2022: श्रीलंका के बाद अब पाकिस्तान के दो मुक्केबाज बर्मिंघम में लापता

CWG 2022: श्रीलंका के बाद अब पाकिस्तान के दो मुक्केबाज बर्मिंघम में लापता

राष्ट्रमंडल खेलों की समाप्ति के बाद से बर्मिंघम में दो पाकिस्तानी मुक्केबाज लापता हो गए हैं। राष्ट्रीय महासंघ ने बुधवार को यह जानकारी दी। पाकिस्तानी मुक्केबाजी महासंघ के सचिव ने इस खबर की पुष्टि की है

CWG 2022: श्रीलंका के बाद अब पाकिस्तान के दो मुक्केबाज बर्मिंघम में लापता
Ezaz Ahmadभाषा,नई दिल्लीWed, 10 Aug 2022 10:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रमंडल खेलों 2022 की समाप्ति के बाद से बर्मिंघम में दो पाकिस्तानी मुक्केबाज लापता हो गए हैं। राष्ट्रीय महासंघ ने बुधवार को यह जानकारी दी। पाकिस्तानी मुक्केबाजी महासंघ (पीबीएफ) के सचिव नासिर तांग ने इस खबर की पुष्टि की कि मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीरुल्लाह टीम के इस्लामाबाद रवाना होने से कुछ घंटे पहले गायब हो गए। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का समापन सोमवार को हुआ।

तांग ने कहा, ''उनके पासपोर्ट सहित यात्रा दस्तावेज अभी भी महासंघ के उन अधिकारियों के पास हैं जो मुक्केबाजी टीम के साथ खेलों में गए थे।'' उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन ने ब्रिटेन में पाकिस्तान उच्चायोग और लंदन में संबंधित अधिकारियों को सुलेमान और नजीरुल्लाह के लापता होने के बारे में सूचित कर दिया है। तांग ने कहा कि लापता मुक्केबाजों के दस्तावेज पाकिस्तान से आने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार रखे गए थे। 

भवानी देवी ने जीता कॉमनवेल्थ तलवारबाजी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल

पाकिस्तान ओलंपिक संघ (पीओए) ने लापता मुक्केबाजों के मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया है। पाकिस्तान राष्ट्रमंडल खेलों की मुक्केबाजी प्रतियोगिता में कोई भी पदक नहीं जीत पाया। देश ने भारोत्तोलन और भाला फेंक में दो स्वर्ण सहित इन खेलों में आठ पदक जीते। मुक्केबाजों के लापता होने की घटना राष्ट्रीय तैराक फैजान अकबर के हंगरी में फिना विश्व चैंपियनशिप से गायब होने के दो महीने बाद हुई है।हालांकि अकबर ने चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा तक पेश नहीं की और बुडापेस्ट पहुंचने के कुछ ही घंटों बाद अपने पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों के साथ गायब हो गया। जून के बाद से उसका पता नहीं चल सका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें