फोटो गैलरी

Hindi News खेलट्यूनीशिया ने किया बड़ा उलटफेर, रोमांचक मुकाबले में फ्रांस को हराया; लेकिन फिर भी नहीं हुआ कोई असर

ट्यूनीशिया ने किया बड़ा उलटफेर, रोमांचक मुकाबले में फ्रांस को हराया; लेकिन फिर भी नहीं हुआ कोई असर

ट्यूनीशिया ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप डी के मैच में एक बड़ा उलटफेर किया और रोमांचक मुकाबले में फ्रांस को हरा दिया। हालांकि, फ्रांस की फुटबॉल टीम फिर भी अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल हो गई।

ट्यूनीशिया ने किया बड़ा उलटफेर, रोमांचक मुकाबले में फ्रांस को हराया; लेकिन फिर भी नहीं हुआ कोई असर
Vikash Gaurएजेंसी, वार्ता,कतरThu, 01 Dec 2022 05:46 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ट्यूनीशिया ने बुधवार को फीफा वर्ल्ड कप 2022 के रोमांच और उत्साह से भरे मुकाबले में फ्रांस को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट में एक और उलटफेर को अंजाम दिया। एजुकेशन सिटी स्टेडियम पर खेले गये ग्रुप डी के इस मैच में वाहबी खजरी (58वां मिनट) ने विजेता टीम के लिए एकमात्र गोल किया। हालांकि, फ्रांस पर इस हार का असर नहीं पड़ा, क्योंकि टीम ने अंतिम 16 के लिए क्वालीफाई कर लिया। 
 
ट्यूनीशिया ने दो बार की विश्व चैंपियन फ्रांस को पहले हाफ में कड़ी चुनौती देने के बाद दूसरे हाफ में खजरी के गोल से बढ़त बना ली। ट्यूनीशिया आधिकारिक समय के समाप्त होने के बाद जीत की ओर अग्रसर थी, लेकिन एंटोइने ग्रीजमैन ने अतिरिक्त समय के आखिरी पलों में गोल किया और स्टेडियम में सन्नाटा छा गया। ट्यूनीशियाई प्रशंसकों को लगा कि उनसे एक बेहद बहुमूल्य जीत छीन ली गयी है, लेकिन रेफरी ने तभी गोल को रिव्यू करने का फैसला किया। 

रेफरी ने वीएआर की सहायता लेकर इस गोल को अस्वीकृत कर दिया और ट्यूनीशिया ने किसी भी यूरोपीय देश के खिलाफ अपनी पहली विश्व कप जीत दर्ज की।  इस जीत के बावजूद ट्यूनीशिया सुपर 16 चरण में नहीं पहुंच सकी, क्योंकि वह ग्रुप डी में एक जीत, एक ड्रॉ और एक हार के साथ तीसरे स्थान पर रही, जबकि फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया ने शीर्ष दो टीमों के रूप में पहले चरण का समापन किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें