DA Image
12 जुलाई, 2020|5:25|IST

अगली स्टोरी

दुनिया की पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन शूटिंग चैंपियनशिप में भाग लेंगे शीर्ष निशानेबाज

दुनिया के शीर्ष निशानेबाज 15 अप्रैल को पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन चैंपियनशिप में भाग लेंगे, जिसमें वे अपने घर में बैठकर इसमें निशाना लगा सकेंगे।

shooting

दुनिया के शीर्ष निशानेबाज 15 अप्रैल को पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन चैंपियनशिप में भाग लेंगे, जिसमें वे अपने घर में बैठकर इसमें निशाना लगा सकेंगे। इस तरह की पहली प्रतियोगिता के लिए बस एक इलेक्ट्रॉनिक टारगेट सेटअप और इंटरनेट कनेक्शन वाला मोबाइल फोन चाहिए। भारत से इस प्रतियोगिता में मनु भाकर, संजीव राजपूत और दिव्यांश सिंह पंवार हिस्सा लेंगे।
 
कोविड-19 महामारी के कारण ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है, जिससे इन निशानेबाजों को भी अपना सपना पूरा करने के लिए इंतजार करना होगा। पूर्व भारतीय निशानेबाज शिमरोन शरीफ ने इसकी शुरुआत की है, जिसकी इंटरनेट पर लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी और इसमें करीब 50 निशानेबाज हिस्सा लेंगे। 

भविष्य में एआईएफएफ अध्यक्ष बनना चाहते है बाईचुंग भूटिया

इनमें दिल्ली में 2019 विश्व कप की दो स्वर्ण पदक विजेता वेरोनिका मेजर (हंगरी), निकोलस फ्रागा कोरेडोइरा (स्पेन), स्कॉटलैंड की एमिलिया फॉकनर, इसोबेल मैकटागार्ट और लुसी इवांस शामिल हैं। वहीं ओलंपियन निशानेबाज जॉयदीप करमाकर लाइव कमेंट्री करेंगे। 

कोरोना वायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ ने इस साल अपने सभी टूर्नामेंट रद्द कर दिए हैं, जिसमें विश्व कप भी शामिल हैं। इंडियन शूटिंग डॉट कॉम पोर्टल चलाने वाले शरीफ ने कहा, ''इस बार केवल शीर्ष निशानेबाज ही भाग लेंगे, बाद में हम सभी के लिए टूर्नामेंट आयोजित करेंगे, जिसमें पुरस्कार राशि भी होगी।''

एश्लीग बार्टी ने फेडरर और नोवाक जोकोविच ने पूरा किया एंडी मरे का टेनिस चैलेंज- VIDEO

दुनिया की पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन चैंपियनशिप की लाइव स्ट्रीमिंग इंडियन शूटिंग डॉट कॉम फेसबुक पेज पर भी की जाएगी। ज्यूरी का एक पैनल निशानेबाजों पर और स्कोर पर निगाह रखेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Top shooters will participate in international online shooting championships