DA Image
11 अगस्त, 2020|9:01|IST

अगली स्टोरी

सिनसिनाटी मास्टर्स: जोकोविच-बार्टी उलटफेर का शिकार, जानें फाइनल में कौन पहुंचा

ashleigh barty  novak djokovic  reuters

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार हुए, उन्हें रूस के नौंवी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव ने 3-6 6-3 6-3 से शिकस्त दी। 

वहीं, रूस की अनुभवी स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा ने डब्ल्यूटीए सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शीर्ष वरीय ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एश्ले बार्टी को हराकर उलटफेर किया। दो बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन कुज्नेत्सोवा पिछले कुछ समय से चोटों से जूझ रही हैं, लेकिन उन्होंने बार्टी को 6-2 6-4 से शिकस्त दी।

विवादों से बचने के लिए मैरी कॉम ने छोड़ी स्पोटर्स अवॉर्ड की बैठक, द्रोणाचार्य अवॉर्ड पर होनी थी चर्चा

मेदवेदेव-गोफिन के बीच फाइनल
मेदवेदेव इस तरह फाइनल में पहुंच गए, जहां उनका सामना बेल्जियम के 16वें वरीय डेविड गोफिन से होगा जिन्होंने फ्रांस के रिचर्ड गास्केट को 6-3 6-4 से शिकस्त देकर पहले एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल में प्रवेश किया। मेदवेदेव ने अप्रैल में मोंटे कार्लो में जोकोविच के खिलाफ पिछली भिड़ंत में भी जीत हासिल की थी। गत चैम्पियन जोकोविच जुलाई में विम्बलडन खिताब जीतने के बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहे थे। 

ओलम्पिक टेस्ट इवेंट: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मलेशिया को 6-0 से हराया

कुज्नेत्सोवा-कीज के बीच फाइनल
फाइनल में कुज्नेत्सोवा का सामना अमेरिका की मेडिसन कीज से होगा और वह अपने 19वें डब्ल्यूटीए खिताब को जीतने की कोशिश करेंगी। वर्ष 2017 अमेरिकी ओपन की उप विजेता कीज ने हमवतन सोफिया केनिन को 7-5 6-4 से शिकस्त दी। इस तरह कुज्नेत्सोवा ने बार्टी को रैंकिंग में नंबर एक बनने से रोक दिया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Top Seeds Novak Djokovic and Ashleigh Barty knocked out In Cincinnati Masters Semis