DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  जापान में कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों के चलते ओलंपिक मशाल रिले के कार्यक्रम में हुआ बदलाव

खेलजापान में कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों के चलते ओलंपिक मशाल रिले के कार्यक्रम में हुआ बदलाव

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Sat, 01 May 2021 05:57 PM
जापान में कोविड-19 के लगातार बढ़ते मामलों के चलते ओलंपिक मशाल रिले के कार्यक्रम में हुआ बदलाव

जापान में कोरोना वायरल के लगातार बढ़ते मामलों के चलते टोक्यो ओलंपिक मशाल रिले के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। कोविड-19 की वजह से रविवार की सुबह मियाकोजिमा से गुजरने वाली रिले को रद्द करने का फैसला लिया गया है। हालांकि, बाकी के चरण कार्यक्रम के अनुसार ही जारी रहेंगे। मशाल रिले की शुरुआत छह हफ्ते पहले हुई थी और इसमें तकरीबन 10 हजार धावकों को भाग लेना है। 

जापान में बाउट के दौरान सिर के बल गिरे सूमो पहलवान की मौत, खेल जगत हैरान

मशाल रिले को इस सप्ताह के अंत में दक्षिणी द्वीप ओकिनावा से गुजरना था। मियाकोजिमा के एक शिक्षक ने एसोसिएटेड़ प्रेस से कहा, ''हम नहीं चाहते कि द्वीप से बाहर का कोई यहां आए, यह इंसानों की जिंदगी का सवाल है।' कोविड-19 प्रभावित ओसाका और मात्सुयामा शहर को छोड़कर इसका आयोजन लगभग तय कार्यक्रम के मुताबिक ही हुआ है। टोक्यो में इसके साथ ही छह दिवसीय तैराकी परीक्षण प्रतियोगिता में 46 देशों के 225 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इसमें हालांकि दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी। जापान की संवाद समिति क्योदो ने जापानी तैराकी महासंघ के हवाले से बताया कि मिस्र की टीम के कोच को जापान पहुंचने के बाद कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है जबकि अन्य सदस्य जांच में नेगेटिव है।
 

संबंधित खबरें