फोटो गैलरी

Hindi News खेलटोक्यो ओलंपिक में भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों को मिला मुश्किल ड्रा

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों को मिला मुश्किल ड्रा

टोक्यो ओलंपिक में टेबल टेनिस मुकाबलों के लिए निकाले गए ड्रा में भारतीय खिलाड़ियों को मुश्किल राह मिली है। भारत की मिक्सड जोड़ी अचंत शरत कमल और मणिका बत्रा का शनिवार से शुरू हो रहे मुकाबलों में पहला...

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों को मिला मुश्किल ड्रा
एजेंसी ,नई दिल्ली Thu, 22 Jul 2021 06:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टोक्यो ओलंपिक में टेबल टेनिस मुकाबलों के लिए निकाले गए ड्रा में भारतीय खिलाड़ियों को मुश्किल राह मिली है। भारत की मिक्सड जोड़ी अचंत शरत कमल और मणिका बत्रा का शनिवार से शुरू हो रहे मुकाबलों में पहला सामना तीसरी सीड लिन युन-जू और चेंग आयी चिन की जोड़ी से होगा। भारतीय जोड़ी ने 2018 के जकार्ता एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था, लेकिन चीनी ताइपे की लेफ्ट-राइट खिलाड़ियों की जोड़ी से उनका मुकाबला कतई आसान नहीं होगा। बाएं हाथ के खिलाड़ी लिन को विश्व में छठी रैंकिंग हासिल है जबकि चेंग विश्व में आठवें नंबर के खिलाड़ी हैं।

हालांकि शरत और जी सत्यन मेंस सिगल में रविवार को दूसरे राउंड में जाकर उतरेंगे। शरत विश्व एकल रैंकिंग में 32वें और सत्यन 38वें स्थान पर हैं। उनका तीसरे दौर में पहुंचना सुनिश्चित माना जा रहा है, लेकिन तीसरे राउंड में ही उनकी परेशानी शुरू हो सकती है। इस राउंड में शरत का मुकाबला दूसरी सीड और रियो ओलंपिक के चैंपियन चिन के मा लोंग से होगा, जबकि सत्यन का सामना चौथी सीड जापानी खिलाड़ी तोमोकाजू हरिमोतो से होगा। सत्यन ने हरिमोतो को 2019 में एक बार एशियाई चैंपियनशिप में हराया था। शरत चीनी खिलाड़ी के खिलाफ 2011 और 2012 में दो मुकाबलों में कभी नहीं जीत पाए हैं। 

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने संसद के बाहर भारतीय एथलीटों के सपोर्ट में लगाए 'विक्टरी पंच' और 'जय हिंद' के नारे- VIDEO

विमेंस सिंगल में बत्रा और सुतीर्था मुखर्जी के लिए ड्रा काफी मुश्किल निकला है। शनिवार को पहले राउंड में 61वें नंबर की खिलाड़ी मणिका का मुकाबला 99वीं रैंकिंग की ब्रिटेन की हो टिन टिन से होगा जबकि सुतीर्था स्वीडन की ऊंची रैंकिंग की खिलाड़ी लिंडा बर्गस्ट्रॉर्म से भिड़ेंगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें