फोटो गैलरी

Hindi News खेलओलंपिक चैम्पियन जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स चोट के कारण टीम फाइनल्स से बाहर

ओलंपिक चैम्पियन जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स चोट के कारण टीम फाइनल्स से बाहर

अमेरिका की ओलंपिक चैम्पियन जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स वॉल्ट के दौरान चोट लगने से टोक्यो ओलंपिक टीम फाइनल्स से बाहर हो गई हैं। अमेरिका की 24 साल की स्टार जिम्नास्ट को इस खेल की सर्वकालिक महान...

ओलंपिक चैम्पियन जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स चोट के कारण टीम फाइनल्स से बाहर
एजेंसी,टोक्योTue, 27 Jul 2021 06:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की ओलंपिक चैम्पियन जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स वॉल्ट के दौरान चोट लगने से टोक्यो ओलंपिक टीम फाइनल्स से बाहर हो गई हैं। अमेरिका की 24 साल की स्टार जिम्नास्ट को इस खेल की सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिना जाता है। वे वॉल्ट के दौरान कूदने के बाद एक ट्रेनर से टकरा गईं, जिसके बाद उन्हें डॉक्टरों की टीम के साथ प्रतिस्पर्धा स्थल से जाना पड़ा।

टोक्यो ओलंपिक 2020 में बड़ा उलटफेर, स्टार खिलाड़ी नाओमी ओसाका बाहर

कुछ मिनट बाद वे वापस आईं तो दाहिने पैर पर पट्टी बंधी थी। उन्होंने अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों को गले लगाया और जैकेट तथा स्वेटपैंट पहनी। अमेरिकी टीम को उनके बिना ही अब बाकी प्रतिस्पर्धा खेलनी होगी, जिससे लगातार तीसरा ओलंपिक खिताब जीतने की उनकी उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

अमेरिकी टीम ने फाइनल्स वॉल्ट से शुरू किया और बिलेस आखिरी स्थान पर उतरीं। उन्हें 'अमानार वॉल्ट' करना था, जिसमें जिम्नास्ट कूदकर हवा में ढाई बार घूम जाता है। बिलेस ने हवा में रहते हुए ही अपना मन बदला और डेढ़ बार ही घूमीं। उसके बाद पोडियम से उतरकर टीम डॉक्टर मार्सिया फॉस्टिन के साथ चली गईं। अमेरिकी जिम्नास्टिक्स ने बताया नहीं है कि बिलेस को क्या 'मेडिकल समस्या' है, लेकिन एक बयान में कहा गया कि भावी स्पर्धाओं के लिए उनका रोज मेडिकल टेस्ट किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें