DA Image
हिंदी न्यूज़ › खेल › Tokyo Olympics 2020 Day-7: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंची, अतुन दास-सतीश कुमार अगले राउंड में पहुंचे, मैरीकॉम को मिली हार
खेल

Tokyo Olympics 2020 Day-7: पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंची, अतुन दास-सतीश कुमार अगले राउंड में पहुंचे, मैरीकॉम को मिली हार

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Ezaz Ahmad
Thu, 29 Jul 2021 05:12 PM
PV Sindhu Photo-Twitter
1 / 7PV Sindhu Photo-Twitter
2 / 7
Marry kom
3 / 7Marry kom
Boxer Satish Kumar
4 / 7Boxer Satish Kumar
5 / 7
Rahi Sarnobat
6 / 7Rahi Sarnobat
File Photo: India won gold medal in rowing team event
7 / 7File Photo: India won gold medal in rowing team event

टोक्यो ओलंपिक का सातवें दिन भारत के लिए मेडल की उम्मीदें लेकर आया। बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। तो वहीं मेंस हॉकी में भारत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना को धूल चटा दी है। महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी एकल स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंची गई हैं। मुक्केबाजी में सतीश कुमार ने मेंस प्लस 91 किलो वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। नौकायन में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह पुरूषों के लाइटवेट डबल स्क्ल्स (क्वालीफिकेशन) में पांचवें स्थान पर रहे। बैडमिंटन खिलाड़ी बी साइ प्रणीत हारकर बाहर हो गए हैं। तीरंदाजी में अतनू दास तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। निशानेबाजी में मनु भाकर पांचवें नंबर पर रहीं। मुक्केबाजी में एमसी मैरीकॉम टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गई हैं। अंतिम 16 में कोलंबिया की इंग्रिट लोरेना वालेंशिया ने उन्हें 2-3 से हराया। भारत के लिए ये आज का सबसे बड़ा तगड़ा झटका थी।

LIVE UPDATES: 

5:09 PM:  तैराकी में पुरुषों की 100 मीटर बटरफ्लाई की हीट में साजन प्रकाश 46वें स्थान पर रहे। साजन ने 53.45 सेकेंड का समय निकाला, जो उनके व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 53.27 सेकेंड से कम था। हीट में शीर्ष 16 तैराक ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं। यूएसए के कालेब ड्रेसेल का सर्वश्रेष्ठ समय 50.39 सेकेंड था।

3:55 PM: एमसी मैरीकॉम 51 किलो वर्ग के अंतिम 16 के मुकाबले में हार गई हैं।अंतिम 16 में कोलंबिया की इंग्रिट लोरेना वालेंशिया ने उन्हें 2-3 से हराया। इसी के साथ भारत की मेडल जीतने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है।

 

3:50 PM: एमसी मैरीकॉम ने दूसरे राउंड में वापसी की है। उन्होंने 3-2 से ये राउंड जीता।

 

3:45 PM: एमसी मैरीकॉम पहले राउंड में हार गई हैं। वह 1-4 से ये राउंड हारी हैं।

3:40 PM: एमसी मैरीकॉम का मुकाबला शुरू हो गया है। एमसी मैरीकॉम का 51 किलो वर्ग के अंतिम 16 में कोलंबिया की इंग्रिट लोरेना वालेंशिया से मुकाबला हो रहा है।

3:20 PM: अब से थोड़ी देर बाद एमसी मैरीकॉम का मुकाबला शुरू होागा। उनसे भारत को काफी उम्मीदे हैं। एमसी मैरीकॉम महिलाओं की 51 किलो वर्ग के अंतिम 16 में कोलंबिया की इंग्रिट लोरेना वालेंशिया से भिड़ेंगी।

2:15 PM: मुक्केबाजी में एमसी मैरीकॉम महिलाओं की 51 किलो वर्ग के अंतिम 16 में कोलंबिया की इंग्रिट लोरेना वालेंशिया से होगा। यह मुकाबला 3.35 बजे से शुरू होगा।  

10:45 AM: शूटिंग में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन में राही सरनोबत 25वें और मनु भाकर पांचवें नंबर पर रही। रेपिड राउंड के मुकाबले में शुक्रवार को होंगे। 

09:25 AM: मुक्केबाजी में सतीश कुमार ने मेंस प्लस 91 किलो वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सतीश भी मेडल से बस एक पंच दूर हैं। क्वार्टर फाइनल में सतीश अब उज्बेकिस्तान के जालोलोव बाखोदिर से भिड़ेंगे।

 

09: 00 AM: मुक्केबाजी में सतीश कुमार ने मेंस प्लस 91 किलो वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सतीश भी मेडल से बस एक पंच दूर हैं। 


08: 45 AM: मुक्केबाजी में सतीश कुमार मेंस प्लस 91 किलो वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन के खिलाफ रिंग में उतर चुके हैं। 

 

08: 40 AM: भारतीय तीरंदाज अतनु दास पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा में दक्षिण कोरिया के ओह जिन हयेक के खिलाफ शूट आफ में जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। 

 

08:25 AM: भारत के बी साइ प्रणीत मेंस सिंगल वर्ग में नीदरलैंडस के मार्क केलिजोउ से हारकर टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए हैं। प्रणीत को 14-21, 14-21 से हार झेलनी पड़ी। 

 

07:42 AM: हॉकी में भारत की पुरुष टीम ने रियो ओलंपिक की चैम्पियन अर्जेंटीना को 3-1 से हरा दिया है।  भारत की ओर से वरुण कुमार, विवेक सागर प्रसाद और हरमनप्रीत सिंह ने गोल दागे। भारतीय टीम की टोक्यो ओलंपिक में ये तीसरी जीत है। उसने इससे पहले स्पेन और न्यूजीलैंड को हराया था। 

 


07:36 AM: भारत ने मेंस हॉकी में दमदार प्रदर्शन करते हुए डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना को धूल चटा दी है। भारत ने 3-1 से करारी शिकस्त दी। 

 

07:34 AM: भारत ने मेंस हॉकी में डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना पर एक बार ​फिर से बढ़त बना ली है। भारत के लिए उसका तीसरा गोल हरमनप्रीत सिंह ने 59वें मिनट में किया। भारत अब 3-1 से आगे हो गया है। 

 

07: 30 AM: भारत ने मेंस हॉकी में डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना पर एक बार ​फिर से बढ़त बना ली है। भारत के लिए उसका दूसरा गोल विवेक सागर प्रसाद ने 57वें मिनट में किया। भारत अब 2-1 से आगे है। 


07: 21 AM: डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना ने पूल ए में भारतीय मेंस हॉकी टीम के खिलाफ जारी मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए बराबरी हासिल कर ली है। भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन अर्जेंटीना ने 47वें मिनट में मैको कासेला द्वारा पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की मदद से 1-1 की बराबरी बना ली। 

07: 15 AM: भारतीय मेंस हॉकी टीम डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना के खिलाफ जारी मुकाबले में तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक 1-0 से आगे है। भारत के लिए यह गोल वरुण कुमार ने 43वें मिनट में किया। 

 

07: 05 AM: इंडियन बै​डमिंन स्टार पीवी सिंधु ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेमों में 21-15, 21-13 से करारी शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। सिंधु अब मेडल से बस एक कदम दूर हैं। 

06: 58 AM:भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का दूसरे गेम में भी शानदार प्रदर्शन जारी है। सिंधु ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ पहला गेम 21-15 से जीता था और अब वह दूसरे गेम में 11-6 से आगे चल रही हैं। 

 

06:40 AM: भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ जारी महिलाओं के अंतिम 16 के मुकाबले में पहल गेम 21-15 से अपने नाम कर लिया है। 


 

06:30 AM: हॉकी में भारतीय पुरुष टीम का सामना डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना से जारी है। पूल ए में खेले जा रहे इस मैच के हाफ टाइम तक दोनों टीमें गोल दागने में विफल रही है। 


06:25 AM: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु महिला सिंगल्स में अपना अंतिम 16 का मुकाबला खेल रही है। सिंधु पहले गेम में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ 11-6 की लीड ले रखी है। 

 

06:22 AM: हॉकी में भारतीय पुरुष टीम का सामना डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना से जारी है। पूल ए में खेले जा रहे इस मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमें गोल दागने में विफल रही है। 


06:16 AM: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का महिला सिंगल्स अंतिम 16 का मुकाबला शुरू हो गया है। सिंधु डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ खेल रही हैं। 

 

06:12 AM: हॉकी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम पूल ए में डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबला खेल रही है। पहले क्वार्टर में भारत ने आक्रामक शुरुआत की है। इसी बीच, भारत के सुमित को ग्रीन कार्ड दिखाया गया है और अब उन्हें दो मिनट के लिए बाहर बैठना पड़ेगा। 


06:06 AM: हॉकी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम पूल ए में डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबला खेल रही है। भारतीय टीम का यह चौथा मैच है। पहले क्वार्टर में भारत ने आक्रामक शुरुआत की है। 

 

06:00 AM: हॉकी में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सामना डिफेंडिंग चैम्पियन अर्जेंटीना से शुरू हो गया है। भारतीय टीम का ग्रुप चरण में यह चौथा मैच है। 

 

05:45 AM: निशानेबाजी में राही सरनोबत और मनु भाकर महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन स्पर्धा में भाग ले रही हैं। 

 

05:40 AM: नौकायन में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह पुरूषों के लाइटवेट डबल स्क्ल्स (क्लालीफिकेशन) में पांचवें स्थान पर रहे। फाइनल बी में ओवरआल भारतीय जोड़ी को 11वां स्थान मिला। उन्होंने  6.29.66 का टाइमिंग निकाला। नौकायन में भारत का अब तक का यह बेस्ट प्रदर्शन है। 

 

05:25 AM: सातवें दिन गोल्फ और नौकायन के मुकाबले से भारतीय अभियान शुरू

संबंधित खबरें