DA Image
हिंदी न्यूज़ › खेल › Tokyo Olympics 2020 Day-6: पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में पहुंची, दीपिका कुमारी-पीवी सिंधु का जोरदार प्रदर्शन
खेल

Tokyo Olympics 2020 Day-6: पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में पहुंची, दीपिका कुमारी-पीवी सिंधु का जोरदार प्रदर्शन

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Published By: Ezaz Ahmad
Wed, 28 Jul 2021 04:14 PM
1 / 6
Pv Sindhu pic: Tokyo2020 for India twitter
2 / 6Pv Sindhu pic: Tokyo2020 for India twitter
Deepika Kumari
3 / 6Deepika Kumari
PV sindhu
4 / 6PV sindhu
indian womens Hockey team
5 / 6indian womens Hockey team
PV Sindhu Photo-Reuters
6 / 6PV Sindhu Photo-Reuters

टोक्यो ओलंपिक 2020 के छठे दिन भारत के लिए उम्मीद भरा रहा।  बुधवार को भारतीय महिला मुक्केबाज पूजा कुमारी 75 किग्रा वर्ग में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। तीरंदाज दीपिका कुमारी  प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। इन दोनों से भारत को मेडल की उम्मीद हैं। महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने भारतीयों को निराश नहीं किया। सिंधु ने हांगकांग की चीयूंग नगन यी को 21-9, 21-16 से मात देकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। वहीं भारतीय महिला हॉकी टीम को अपने पूल ए मैच में ग्रेट ब्रिटेन से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन पुरुष एकल तीरंदाजी में तरुणदीप राय को इज़राइल के इताय शैनी से शिकस्त झेलनी पड़ी। रोवर्स अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह पुरुषों के लाइटवेट डबल स्कल्स फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहे। तीरंदाज प्रवीण जाधव ने पहले ही दौर में 6-0 से शानदार जीत दर्ज की थी। लेकिन दूसरे राउंड में उन्हें हार का का सामना करना पड़ा। ।

ALL UPDATES:

3:20 PM: 3:15 PM: बैडमिंटन में बी साई प्रणीत नीदरलैंड के मार्क से 14-21, 14-21 से हारकर मेंस सिंगल्स बैडमिंटन स्पर्धा से बाहर हो गए हैं।

3:10 PM:  तीरंदाज दीपिका कुमारी ने राउंड ऑफ 16 का मुकाबला जीत लिया है। उन्होंने जेनिफिर को 6-4 से हराया। दीपिका कुमारी   प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। दीपिका ने इस मुकाबले में 25-26, 28-25, 27-25, 24-25 और अब 26-25 से जीत हासिल की।

3:05 PM: तीरंदाज दीपिका कुमारी इस समय 4-2 से आगे चल रही हैं। 

3:00PM: तीरंदाज दीपिका कुमारी का राउंड ऑफ 16 में यूएसए की जेनिफर के साथ मुकाबला चल रहा है। अभी दोनों 2-2 से बराबर पर हैं।

2:55PM: भारत की महिला मुक्केबाज पूजा रानी ने अल्जीरिया की इचराक चैब को हराकर अगले दौर में पहुंत गई हैं। पूजा रानी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

2:50 PM: भारत की महिला मुक्केबाज पूजा रानी ने दूसरा राउंड भी 5-0 से जीत लिया है।

2:45PM: भारत की महिला मुक्केबाज पूजा रानी ने पहला राउंड  5-0 से जीत लिया है।

2:40 PM: भारत की महिला मुक्केबाज पूजा रानी का अंतिम 16 वर्ग में अल्जीरिया की इचराक चैब में मुकाबला हो रहा है। वह महिला 75 किग्रा वर्ग में खेल रही है।

2:30 PM: बैडमिंटन में बी साई प्रणीत का ग्रुप डी मैच में नीदरलैंड के मार्क से मुकाबला से हो रहा है।

2:20 PM: तीरंदाज दीपिका कुमारी ने अपना मुकाबला जीत लिया है। उन्होंने 1/32 एलिमिनेशन राउंड में भूटान की कर्मा को हराया।

 

2:15 PM: तीरंदाज दीपिका कुमारी का मुकाबला शुरू हो गया है। 

1:40: PM : तीरंदाज प्रवीण जाधव ने पहले ही दौर में वर्ल्ड नंबर-2 को 6-0 से करारी शिकस्त दी। लेकिन दूसरे राउंड में उन्हें वर्ल्ड नंबर-1 अमेरिका के ब्रैडी एलिसन से इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। 


1:30: PM: तीरंदाज प्रवीण जाधव ने पहले ही दौर में 6-0 से शानदार जीत दर्ज की थी। लेकिन दूसरे राउंड में उन्हें वर्ल्ड नंबर-1 अमेरिका के ब्रैडी एलिसन से हार का सामना करना पड़ा। 

1:15: PM: भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव ने टोक्यो ओलंपिक की तीरंदाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की व्यक्तिगत स्पर्धा में रूस ओलंपिक समिति (आरओसी) के गालसन बजारझापोव को 6-0 से करारी शिकस्त दी। दूसरे राउंड में प्रवीण का सामना वर्ल्ड-1 अमेरिका के ब्रैडी एलिसन से होगा। 

 

12:50: PM: भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव ने टोक्यो ओलंपिक में शानदार शुरुआत करते हुए पुरुषों के अंतिम 32 वर्ग के मुकाबले में में वर्ल्ड-2 रूस के गाल्सन बाजारझापोव को 6-0 से करारी शिकस्त दी। 

 

12:10: PM: सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक अमेरिका की सिमोन बाइल्स टोक्यो ओलंपिक में जिम्नास्टिक्स की व्यक्तिगत फाइनल स्पर्धा से भी बाहर हो गई हैं। वह​ इससे पहले ' मेंटल हेल्थ' का हवाला देते हुए टीम फाइनल्स स्पर्धा से हट गई थीं। बाइल्स रियो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट हैं। 

 

11:10 AM: सेलिंग में केसी गणपति और वरुण ठक्कर ने पुरुष स्किफ 49ईआर में अपने रेस में सुधार किया है। भारतीय जोड़ी चौथे रेस में 17वें नंबर पर रही। इससे पहले, वे रेस 1 में 18वें, रेस 2 में 18वें और रेस 3 में 17वें नंबर पर रहे थे। 

 

 

10:30 AM: सेलिंग में केसी गणपति और वरुण ठक्कर ने पुरुष स्किफ 49ईआर में अपने पहले दो रेस के बाद सुधार किया है। भारतीय जोड़ी तीसरे रेस में 18वें नंबर पर रही। 

 

09:30 AM: सेलिंग में केसी गणपति और वरुण ठक्कर पुरुष स्किफ 49ईआर में 18वें स्थान पर रहे। भारतीय जोड़ी पहले रेस में अपने पॉजिशन में सुधार नहीं कर पाए और वे रेस 1 और रेस 2 में 18वें नंबर पर रहे। 


09:15 AM: भारत के अनुभवी तीरंदाज तरुणदीप रॉय को टोक्यो ओलंपिक खेलों में पुरुषों के व्यक्तिगत वर्ग के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा। विश्व में 54वें नंबर के रॉय को इस्राइल के इताय शैनी से 5-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। 

रोइंग में अर्जुन लाल जट और अरविंद सिंह मेंस डबल स्कल्स सेमीफाइनल ए/बी 2 में छठे नंबर पर रहे। भारतीय जोड़ी ने 6:24.41 का टाइमिंग निकाला। ओलंपिक में भारतीय जोड़ी का अब तक का यह बेस्ट प्रदर्शन है। 

 


08:30 AM: हॉकी में भारतीय महिला टीम ग्रेट ब्रिटेन से ​हार गई है जबकि बैडमिंटन में भारतीय महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु नॉकआउट में पहुंच गई हैं। सिंधु ने हांगकांग की चीयूंग नगन यी को 21-9, 21-16 से मात दी। 

 


08:25 AM: तीरंदाज में तरुणदीप राय पुरुषों के व्यक्तिगत स्पर्धा के अंतिम 16 वर्ग में पहुंच गए हैं। राय ने अंतिम 32 के मुकाबले में यूक्रेन के ओलेक्सी हंबिन को 6-4 से हराया। 

08:20 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत को डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम की टोक्यो ओलंपिक 2020 में लगातार तीसरी हार है। ग्रेट ब्रिटेन ने भारत को 4-1 से करारी शिकस्त दी। 

 

08:05 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से जारी है। चौथे क्वार्टर में ग्रेट ब्रिटेन 4-1 से आगे हो गया है। उधर, बैडमिंटन में पीवी सिंधु का हांगकांग की चीयूंग नगन यी के खिलाफ मुकाबला जारी है। सिंधु ने पहला गेम  21-9 से जीत लिया है। 

 

07:55 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से जारी है। तीसरे क्वार्टर तक ग्रेट ब्रिटेन 3-1 से आगे है। उधर, बैडमिंटन में पीवी सिंधु का हांगकांग की चीयूंग नगन यी के खिलाफ मुकाबला जारी है। सिंधु पहले गेम में पहले गेम में 7-3 से आगे है।  

 

07:50 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से जारी है। तीसरे क्वार्टर तक ग्रेट ब्रिटेन 3-1 से आगे है। ब्रिटेन ने अपना तीसरा गोल 42वें मिनट में किया। भारतीय टीम पेनल्टी कॉर्नर को बचाने में असफल रही। 

 

07:43 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से जारी है। तीसरे क्वार्टर तें ग्रेट ब्रिटेन 3-1 से आगे है। 

 


07:28 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से जारी है। हाफ टाइम तक ग्रेट ब्रिटेन 2-1 से आगे है। उधर, बैडमिंटन में पीवी सिंधु का मुकाबला शुरू हो चुका है। सिंधु हांगकांग की चीयूंग नगन यी के खिलाफ अपना मुकाबला खेल रही है। 

 

 

07:28 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से जारी है। दूसरे क्वार्टर की समाप्ति पर ग्रेट ब्रिटेन 2-1 से आगे है। दोनों टीमों के बीच तीसरा क्वार्टर शुरू हो चुका है।


07:25 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से जारी है। दूसरे क्वार्टर की समाप्ति पर ग्रेट ब्रिटेन 2-1 से आगे है। वहीं, बैडमिंटन में रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु अब से कुछ ही देर में कोर्ट पर उतरने को तैयार हैं। 

 

07:15 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से जारी है। दूसरे क्वार्टर की समाप्ति पर ग्रेट ब्रिटेन 2-1 से आगे है। ब्रिटेन के लिए हानाह मार्टिन ने दो जबकि भारत की ओर से शर्मिला देवी ने एक गोल किया। 

 

07:02 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से जारी। डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन ने हानाह मार्टिन के शानदार दो गोलों की मदद से दूसरे क्वार्टर में 2-0 की मजबूत लीड ले ली है। भारत ने सभी अपना खाता खोल लिया है। भारत की ओर से शर्मिला देवी ने 23वें मिनट में किया। 

 

07:00 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से जारी। डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन ने हानाह मार्टिन के शानदार दो गोलों की मदद से दूसरे क्वार्टर तक 2-0 की मजबूत लीड ले ली है। 

 

06:55 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से हो रहा है।  ब्रिटेन की टीम ने 72 सेकेंड में ही बढ़त हासिल कर ली। दूसरे क्वार्टर में भी ब्रिटेन ने हानाह मार्टिन के दूसरे गोल की मदद से स्कोर 2-0 कर दिया। 

 

 

06:45 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन शुरू हो गया है। ब्रिटेन की टीम ने दूसरे मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली है। ब्रिटेन के लिए हानाह मार्टिन ने यह गोल दागा। पहले क्वार्टर के 10वें मिनट में ब्रिटेन को और 12वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला। लेकिन दोनों ही टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई। 

 

06:36 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन शुरू हो गया है। ब्रिटेन की टीम ने दूसरे मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली है। ब्रिटेन के लिए हानाह मार्टिन ने यह गोल दागा। 

 

06:33 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन शुरू हो गया है। ब्रिटेन की टीम ने दूसरे मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली है। 

 

06:30 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन शुरू हो गया है। भारतीय महिला टीम टोक्यो ओलंपिक 2020 में अपना तीसरा मैच खेल रही है। 

 

06:00 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन शुरू होने वाला है। भारतीय समयानुसार यह मैच सुबह छह बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। भारतीय महिला टीम टोक्यो ओलंपिक 2020 में अपना तीसरा मैच खेलेगी। भारत ने अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। 

 

 

05:45 AM: हॉकी में महिला पूल ए के मैच में भारत का मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन ब्रिटेन से। भारतीय समयानुसार यह मैच सुबह छह बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। भारतीय महिला टीम टोक्यो ओलंपिक 2020 में अपना तीसरा मैच खेलेगी। 

संबंधित खबरें