DA Image
हिंदी न्यूज़ › खेल › खिलौने और वीडियो गेम खेलने की उम्र में रेसा लील ने जीता ओलंपिक मेडल, अब वायरल हो रहा पुराना वीडियो
खेल

खिलौने और वीडियो गेम खेलने की उम्र में रेसा लील ने जीता ओलंपिक मेडल, अब वायरल हो रहा पुराना वीडियो

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Tue, 27 Jul 2021 08:03 PM
खिलौने और वीडियो गेम खेलने की उम्र में रेसा लील ने जीता ओलंपिक मेडल, अब वायरल हो रहा पुराना वीडियो

जापान की राजधानी टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों में सोमवार का दिन ऐतिहासिक साबित हुआ, क्योंकि इस दिन 13 साल की दो बच्चियों ने स्केटबोर्डिंग में हैरतंगेज करतब दिखाकर गोल्ड ओर सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया। आमतौर पर जिस उम्र में बच्चे खिलौनों या वीडियो गेम से खेलते हैं, इन लड़कियों ने कड़ी मेहनत और लगन से तमाम चुनौतियों का सामना करके पुरुषों के इस खेल पर दबदबे को तोड़ा। इस खेल में जापान की 13 साल की मोमिजी निशिया ने पहला ओलंपिक खेलते हुए गोल्ड मेडल जीता, वहीं ब्राजील की रेसा लील को सिल्वर मिला। रेसा इस प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रही हैं और ऐसे में उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है।

टोक्यो ओलंपिक 2020 में बड़ा उलटफेर, स्टार खिलाड़ी नाओमी ओसाका बाहर

यह वीडियो साल 2015 का है और इसमें 7 साल की रेसा स्ट्रीट पर स्केटबोर्डिंग करती नजर आ रही हैं। उस वक्त रेसा सीढ़ियों से उतरते वक्त गिर जाती हैं। ऐसा एक बार और होता है, लेकिन रेसा हार नहीं मानती हैं। वे अगले प्रयास में स्केटबोर्ड को सफलतापूर्वक फ्लिप करने के बाद उस पर खुद को बैलेंस कर लेती हैं, जिसके बाद आसपास खड़े लोग शोर मचाकर उनको बधाई देते हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rayssa Leal (@rayssalealsk8)

ओलंपिक चैम्पियन जिम्नास्ट सिमोन बाइल्स चोट के कारण टीम फाइनल्स से बाहर

बता दें कि स्केटबोर्डिंग के इस इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जापान की फुना नाकायामा को मिला। जब यह तीनों पोडियम पर अपने मेडल लेने आईं तो पूरी दुनिया यह देख कर चौंक गई। कई लोगों ने यहां तक कहा कि यह पोडियम अब तक का सबसे युवा पोडियम है। बीस कंटेस्टेंट्स के महिला वर्ग में ब्राजील की लेतिसिया बुफोनी भी थीं, जिनके पिता ने उन्हें खेल से रोकने के लिए उनका स्केटबोर्ड दो हिस्सों में तोड़ दिया था। कनाडा की एनी गुगलिया जब स्केटिंग सीख रही थी, तो पहले दो साल कोई और लड़की उनके साथ नहीं थी। 
 

संबंधित खबरें