फोटो गैलरी

Hindi News खेल टोक्यो ओलंपिक में इस बार खिलाड़ियों को नहीं दिए जाएंगे कंडोम, जानिए क्या है वजह

टोक्यो ओलंपिक में इस बार खिलाड़ियों को नहीं दिए जाएंगे कंडोम, जानिए क्या है वजह

जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के लिए तैयारियां जोरों-शोरों से जारी है। पिछले साल कोरोना के चलते स्थगित हुए ओलंपिक को इस बार सफलतापूर्वक करवाने के लिए जापान सरकार हर संभव कोशिश कर रही...

 टोक्यो ओलंपिक में इस बार खिलाड़ियों को नहीं दिए जाएंगे कंडोम, जानिए क्या है वजह
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 21 Jun 2021 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के लिए तैयारियां जोरों-शोरों से जारी है। पिछले साल कोरोना के चलते स्थगित हुए ओलंपिक को इस बार सफलतापूर्वक करवाने के लिए जापान सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। ओलंपिक खेलों की शुरुआत 23 जुलाई से होनी है और टूर्नामेंट 8 अगस्त तक चलते वाला है। इसी बीच, ओलंपिक कमिटी ने फैसला लिया है कि ओलंपिक गांव में इस बार खिलाड़ियों को कंडोम नहीं बांटे जाएंगे। 

जुड़वा बच्चों के पिता बने उसेन बोल्ट, ट्विन्स के नाम रखे एकदम हटकर

जापान की न्यूज एजेंसी क्योदो न्यूज के अनुसार, कोरोना वायरस के फैलने की आंशका को देखते हुए खिलाड़ियों को ओलंपिक के दौरान दिए जाने वाले कंडोम पर इस बार रोक लगा दी गई है। हालांकि, एथलीटों को यह कंडोम ओलंपिक गांव से रवाना होने पर दिए जाएंगे। इससे पहले कमिटी ने यह फैसला किया था कि 160,000 कंडोम खिलाड़ियों को बांटे जाएंगे, लेकिन उनको इसे बायो-बबल माहौल को देखते हुए इस्तेमाल ना करने की सलाह दी जाएगी। एथलीटों को कंडोम देने की पंरपरा की शुरुआत 1988 में हुए ओलंपिक से की गई थी। उस समय एड्स के प्रति जागरूकता फैलाने के नजरिए से यह कदम उठाया गया था। 

चिली ने कोपा अमेरिका में वायरस नियमों का उल्लंघन करना किया स्वीकार

टोक्यो ओलंपिक गेम्स के ऑर्गेनाइजर्स ने सोमवार को बताया कि हर वेन्यू पर 10,000 दर्शक स्टेडियम में मौजूद रह सकेंगे या फिर वेन्यू की क्षमता के 50 फीसदी लोग ओलंपिक गेम्स को देखने जा सकेंगे। ऑर्गेनाइजर्स के बयान के मुताबिक, 'ओलंपिक गेम्स में दर्शकों की लिमिट वेन्यू की क्षमता की 50 फीसदी रहेगी, जिसमें ज्यादा से ज्यादा 10,000 लोग इसे देखने स्टेडियम जा सकेंगे।' इस दौरान वहीं जापान के राष्ट्रपति हशीमोटो ने कहा है कि दर्शकों को लेकर फैसला बदला जा सकता है ओलंपिक गेम्स खाली स्टेडियम में भी कराए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि परिस्थितियों को देखकर इस पर आखिरी फैसला लिया जाएगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें