DA Image
28 मई, 2020|3:28|IST

अगली स्टोरी

'टोक्यो ओलम्पिक रद्द करने के बारे में नहीं सोच रहे'

yoshiro mori

टोक्यो ओलम्पिक-2020 की आयोजन समिति के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने बुधवार को उन सभी अटकलों को खारिज कर दिया जिनमें कोरोनो वायरस के कारण टोक्यो ओलम्पिक-2020 को रद्द करने की बात की जा रही है। मोरी ने संवाददाताओं से कहा कि मैं बिल्कुल भी इस पर विचार नहीं कर रहा। उनसे जब पूछा गया कि क्या आयोजक ओलम्पिक के बदलाव कर सकते हैं तो उनका जवाब था कि मैं भगवान नहीं, इसलिए मुझे नहीं पता।

ओलम्पिक खेलों का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से नौ अगस्त के बीच होना है। आईओसी के कार्यकारी बोर्ड ने मंगलवार को बैठक की थी और खेलों के आयोजन का आश्वासन दिया था।

आईओसी ने अपनी वेबसाइट पर जारी एक बयान में लिखा था कि आईओसी के कार्यकारी बोर्ड ने बैठक की और 24 जुलाई से नौ अगस्त 2020 के बीच होने वाले खेलों के सफल आयोजन को लेकर प्रतिबद्धता जताई। चीन से उठी भयंकर बीमारी कोरोना वायरस ने इस समय पूरे विश्व में परेशानी फैला रखी है और इसी कारण खेलों के महाकुंभ को लेकर भी संशय के बादल हैं।

जापान की ओलम्पिक मंत्री ने खेलों को साल के अंत में आयोजित कराने के भी संकेत दिए हैं। जापान की ससंद में एक सवाल के जवाब में सेइको हाशिमोटो ने कहा कि टोक्यो का आईओसी के साथ करार यह है कि खेलों का आयोजन 2020 में हो। उन्होंने कहा कि इससे ऐसे भी देखा जा सकता है कि खेलों को स्थागित करने की मंजूरी इसमें शामिल है।

हाशिमोटो ने कहा कि खेल तय कार्यक्रम के मुताबिक हों, हम इसके लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। आईओसी की कोशिश भी यह है कि खेलों को तय समय पर आयोजित किया जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tokyo olympic 2020 chief Yoshiro Mori Not thinking about canceling tournament