फोटो गैलरी

Hindi News खेलमरिस्का को हारकर थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचीं सिंधु, अब वर्ल्ड चैंपियन से होगा मुकाबला

मरिस्का को हारकर थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचीं सिंधु, अब वर्ल्ड चैंपियन से होगा मुकाबला

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शनिवार को पहली बार थाईलैंड ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया। वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु...

मरिस्का को हारकर थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचीं सिंधु, अब वर्ल्ड चैंपियन से होगा मुकाबला
नई दिल्ली। एजेंसीSat, 14 Jul 2018 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए शनिवार को पहली बार थाईलैंड ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया। वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मरिस्का तुनजुंग को एक घंटे के खेल में 23-21, 16-21, 21-9 से मात दी। सिंधु ने इस जीत के साथ ही तुनजुंग के खिलाफ अब अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 कर लिया है। 

ऐसे खेला पूरा गेम :

दुनिया की तीसरे नंबर की भारतीय खिलाड़ी ने तुनजुंग को पहले गेम में पछाड़ा जिसमें वह दो अंक से ही आगे रहीं। दूसरे गेम में सिंधु ने काफी वैरिएशन भरा गेम खेला और कुल अलग चीजों से प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को परेशान किया। उन्होंने कुछ बेहतरीन नेट प्ले की बदौलत 9-5 की बढ़त बनायी लेकिन वह इसे गंवा बैठी और तुनजुंग ने चार अंक की बढ़त बनाकर ब्रेक तक 11-9 से बढ़त बना ली।

सिंधु ने 10-16 से पिछड़ने के बाद लगातार तीन अंक हासिल किये लेकिन फिर भी वह कुछ गलतियों से गेम गंवा बैठीं। तीसरे गेम में सिंधु ने बेहतरीन खेल दिखाया और तुनजुंग को पस्त किया। उन्होंने शुरू से ही दबदबा बनाते हुए 5-1 की बढ़त ले ली। इस भारतीय खिलाड़ी ने यह भी सुनिश्चित किया कि तुनजुंग गेम में वापसी नहीं करे और उन्होंने इसे आसानी से 21-9 से अपने नाम किया। 

बता दें कि सिंधु पहली बार थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंची हैं, जहां अब खिताब के लिए उनका सामना रविवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा, जिनके खिलाफ सिंधु का 5-5 का करियर रिकॉर्ड है। इससे पहले, सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में मलेशिया की सोनिया ची को 36 मिनटों में सीधे गेमों में 21-17, 21-13 से मात देकर सेमीफाइनल में कदम रखा था। 

Exclusive इंटरव्यू: कौन उठाएगा फीफा की ट्रॉफी, जानिए हमारे एक्सपर्ट की राय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें