फोटो गैलरी

Hindi News खेलटोक्यो में अबतक का सबसे बड़ा दल भेजेंगे: किरेन रिजिजू

टोक्यो में अबतक का सबसे बड़ा दल भेजेंगे: किरेन रिजिजू

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि भारत अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में अबतक का सबसे बड़ा दल भेजेगा। रिजिजू ने खुमन लम्पक स्पोट्र्स कॉमप्लेक्स, नेशनल स्पोट्र्स यूनिवर्सिटी (एनएसयू) और...

टोक्यो में अबतक का सबसे बड़ा दल भेजेंगे: किरेन रिजिजू
एजेंसी,इंफालWed, 04 Sep 2019 08:58 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि भारत अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में अबतक का सबसे बड़ा दल भेजेगा। रिजिजू ने खुमन लम्पक स्पोट्र्स कॉमप्लेक्स, नेशनल स्पोट्र्स यूनिवर्सिटी (एनएसयू) और भारतीय खेल प्राधिकरण का दौरा किया। 

उन्होंने कहा कि एनएसयू देश का प्रतीकात्मक केंद्र बनेगा। देश और दुनिया के विभिन्न स्थानों से लोग इस यूनिवर्सिटी को देखने आएंगे। एनएसयू में स्पोर्टस, स्वास्थ और तकनीक जैसे अन्य कई कोर्स जल्द ही पढ़ाए जाएंगे। रिजिजू ने आश्वासन दिया कि वह इसे एक वर्ष के अंदर ही चालू करवाएंगे। रिजिजू ने खुमन लम्पक इंडोर स्टेडियम में जूडो खिलाड़ियों और कोच से मुलाकात की। उन्होंने हॉकी स्टेडियम का भी दौरा किया। 

टेटे : जूनियर एशियाई चैंपियनशिप में भारत का पदक पक्का

एनएसयू स्थल में लोगों को संबोधित करते हुए रिजिजू वे कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि वह यहां आए और उन्होंने इस स्थल को देखा। उन्होंने कहा कि खेल मंत्रालय का पद संभालने के बाद पहली ही बैठक में उन्होंने एनएसयू को अपने एजेंडे में शामिल किया था। 

रिजिजू ने कहा कि एनएसयू की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में ही कर दी थी। इसके बाद से ही वह लगातार इसके बारे में जानकारी ले रहे हैं। हालांकि, वह तब खेल मंत्री के पद पर नहीं थे। रिजिजू ने मणिपुर में बन रहे एनएसयू के निमार्ण में हो रही देरी को लेकर चिंता व्यक्त की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें