फोटो गैलरी

Hindi News खेलऑस्ट्रेलिया में आग प्रभावितों की मदद के लिए आगे आए शारापोवा और जोकोविच

ऑस्ट्रेलिया में आग प्रभावितों की मदद के लिए आगे आए शारापोवा और जोकोविच

वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने ऑस्ट्रेलिया में आग से प्रभावित लोगों की मदद करने का वादा किया है। जोकोविक ने रूस की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा के अनुरोध पर...

ऑस्ट्रेलिया में आग प्रभावितों की मदद के लिए आगे आए शारापोवा और जोकोविच
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 07 Jan 2020 12:25 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने ऑस्ट्रेलिया में आग से प्रभावित लोगों की मदद करने का वादा किया है। जोकोविक ने रूस की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा के अनुरोध पर आग से प्रभावित लोगों के लिए दान करने का फैसला किया है। शारापोवा ने ऑस्ट्रेलिया बुशफायर रिलीफ फंड के लिए अपनी ओर से 25 हजार डॉलर देने का फैसला किया है और उन्होंने जोकोविक से भी इतनी ही राशि देने का अपील की है। 

शारापोवा ने ट्विटर पर लिखा, “ऑस्ट्रेलिया में पिछले 15 साल से मेरा घर रहा है। इन खुबसूरत परिवारों और जानवरों को इस तरह से नष्ट होते देखना काफी दुखद है। मैं 25 हजार डॉलर दान करना चाहती हूं। नोवाक जोकोविक क्या तुम भी इतनी ही राशि दान करना चाहोगे।” 

जोकोविक ने शारापोवा के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “हां, मारिया। मैं भी तुम्हारी जितनी ही 25 हजार डॉलर दान करूंगा, जोकि इन समुदायों को भेजा जाएगा। ऑस्ट्रेलिया, हम आपके साथ खड़े हैं।” 

जोकोविक और शारापोवा से पहले ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक किर्जियोस इन आग पीड़ितों की मदद कर चुके हैं। आग प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए फंड जुटाने के मकसद से मेलबर्न में 15 जनवरी को एक प्रदर्शनी टेनिस मैच का आयोजन किया जाएगा। 

मलेशिया मास्टर्स में जीत के साथ नए साल की शुरुआत करना चाहेंगी सिंधू

ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक को हरा सोनम रातों-रात स्टार बन गईं

ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्वी जंगल इन दिनों भीषण आग की चपेट में हैं। आग की वजह से करीब 23 हजार वर्गमील के इलाके में मौजूद पेड़ जल चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें