DA Image
11 अप्रैल, 2021|12:09|IST

अगली स्टोरी

फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी बेनो पेयर ने कहा- कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद भी हैम्बर्ग ओपन में खेलने की परमिशन मिली

file image of benoit paire  ap

फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी बेनो पेयर का कहना है कि कोरोना वायरस की जांच में दो बार पॉजिटिव पाये जाने के बावजूद उन्हें हैम्बर्ग ओपन में खेलने की अनुमति दी गई। पेयर बुधवार शुरुआती दौर के मैच में रिटायर हो गए जब वह कैस्पर रड से पिछड़ रहे थे और एटीपी टूर ने कहा कि चक्कर आने की वजह से उन्होंने हटने का फैसला किया। पेयर ने कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद अमेरिकी ओपन से हटने का फैसला किया था और एक हफ्ते से ज्यादा का समय क्वारंटाइन में बिताया। वह पिछले हफ्ते इटैलियन ओपन में खेले थे और पहले दौर में हार गए थे।

छह महीने से ज्यादा समय बाद वापसी करेंगे भारत के स्टार गोल्फर गगनजीत भुल्लर

जर्मनी की न्यूज एजेंसी 'डीपीए' के अनुसार पेयर ने कहा कि उन्हें हैम्बर्ग में दो बार कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद उनका परीक्षण नेगेटिव आया। पेयर ने कहा कि वह निश्चित नहीं हैं कि वह रविवार से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में खेलेंगे या नहीं और अगर उन्हें इसमें भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाती है तो वह अपना सत्र जल्दी समाप्त कर देंगे। एटीपी और स्थानीय आयोजकों ने पेयर को खेलने देने के फैसले का बचाव किया। एटीपी ने कहा कि पेयर को एटीपी प्रोटोकॉल और स्थानीय स्वास्थ्य नियमों के अनुसार ही टूर्नामेंट में भाग लेने की मंजूरी दी गई।

गुणेश्वरन की हार के साथ फ्रेंच ओपन के सिंगल्स में भारतीय चुनौती समाप्त

हैम्बर्ग ओपन ने बयान में कहा कि टूर्नामेंट के डॉक्टर वोल्कर कारेरो के अनुसार पॉजिटिव नतीजा आने के तीन हफ्तों बाद भी वायरस शरीर के अंदर पाया जा सकता है, यह असामान्य नहीं है। इसके मुताबिक, 'पेयर को बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं और वह संक्रमित नहीं कर सकते हैं। हैम्बर्ग में स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को फैसला किया कि पेयर को खेलने की अनुमति दी जाए।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:tennis player Benoit Paire was Allowed to Play in ATP Hamburg Despite Testing Positive for Covid-19