tennis Novak Djokovic into Madrid open final Rafael Nadal not as fortunate - मेड्रिड ओपन: नोवाक जोकोविक फाइनल में, राफेल नडाल हुए बाहर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेड्रिड ओपन: नोवाक जोकोविक फाइनल में, राफेल नडाल हुए बाहर

Novak Djokovic (USA TODAY Sports)

वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने दमदार प्रदर्शन करते हुए मेड्रिड ओपन के फाइनल में जगह बना ली। जोकोविक ने एक कड़े सेमीफाइनल मैच में सीधे सेटों में आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को 7-6 (7-2), 7-6 (7-4) से पराजित किया। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, पिछले तीन ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले 31 साल जोकोविक को इस मुकाबले को जीतने के लिए कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी। 

पहले सेट में उन्होंने बेहतरीन शुरुआत की लेकिन जल्द ही थीम फॉर्म में लौटे और मुकाबले को टाई-ब्रेकर तक लेकर गए। वर्ल्ड नंबर-5 थीम ने टाई-ब्रेकर में अपना संयम खो दिया। उन्होंने कई अनफोर्स्ड एरर किए जिसके कारण सर्बियाई खिलाड़ी ने 7-2 से जीत दर्ज करते हुए मैच में बढ़त बना ली। 

VIDEO: रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने आइस हॉकी में किए 8 गोल

दूसरे सेट में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच दमदार मुकाबला देखने को मिला। थीम ने इस बार शानदार शुरुआत की और 4-2 की बढ़त बनाई। इसके बाद, जोकोविक ने वापसी की, लेकिन थीम एक बार फिर 6-5 से आगे हो गए। हालांकि, जोकोविक मुकाबले को टाई-ब्रेकर में ले जाने में कामयाब हुए जहां उन्हें 7-4 से जीत मिली। 

मेड्रिड ओपन से बाहर हुए नडाल
स्पेन के महान खिलाड़ी राफेल नडाल को  मेड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। नडाल को यहां क्ले कोर्ट पर खेले जा रहे टूर्नामेंट के अंतिम-4 में ग्रीस के प्रतिभाशाली खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने 6-4, 2-6, 6-3 से पराजित किया। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, आठवीं सीड 20 साल सितसिपास पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने मे कामयाब हुए हैं। सितसिपास इस सीजन तीसरी ट्रॉफी जीतने के लिए टूर्नामेंट का फाइनल खेलेंगे। वह मार्सिले और एस्टोरिल में खिताब जीत चुके हैं। 

अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे नडाल इस मैच से पहले शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने पूरे सप्ताह केवल एक सेट गंवाया था, हालांकि, ग्रीस के खिलाड़ी के खिलाफ उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह पहला सेट हार गए। दूसरे सेट में नडाल ने अपने खेल को बेहतर किया। उनकी सर्विस अच्छी नहीं रही, लेकिन ग्राउंडस्ट्रोक्स के दम पर वह वापसी करने में कामयाब रहे। 

VIDEO: फुटबॉलर नेमार पर लगा 3 मैचों का बैन, फैन को मारा था घूंसा

तीसरे और निर्णायक सेट में सितसिपास ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने मैच अपने नाम करने में कोई गलती नहीं की। पूरे मैच में उन्होंने छह बार नडाल की सर्विस ब्रेक की। नडाल 11वीं बार मेड्रिड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के खिलाफ भी उलटफेर किया था। मैच के बाद उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं बहुत खुश हूं कि आज मैं खुद को साबित कर पाया। मैंने इस साल का सबसे बेहतरीन गेम खेला है। आज की जीत एक अविश्वसनीय एहसास है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:tennis Novak Djokovic into Madrid open final Rafael Nadal not as fortunate