DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मियामी ओपन: सेरेना हटी, नंबर 1 खिलाड़ी ओसाका हारी, फेडरर अगले दौर में

naomi osaka  usa today sports

सेरेना विलियम्स ने घुटने की चोट के कारण मियामी ओपन एटीपी-डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया जबकि शीर्ष रैंकिंग पर काबिज नाओमी ओसाका तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गई। वहीं, पुरुषों में रोजर फेडरर को क्वालीफायर राडू एलबोट से कड़ी चुनौती मिली लेकिन वह तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे। 

सेरेना का टूर्नामेंट से हटना उम्मीद के विपरीत था क्योंकि उनके चोटिल होने का कोई संकेत नहीं दिख रहा था, उन्होंने पहले दौर में रेबेका पीटरसन पर 6-3 1-6 6-1 से शिकस्त दी थी। सेरेना ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में भी स्वास्थ्य संबंधित किसी मुद्दे का जिक्र नहीं किया था। इससे उनकी प्रतिद्वंद्वी 18वीं वरीयता प्राप्त कियांग वांग चौथे दौर में पहुंच गईं। 

EURO 2020: रहीम स्टर्लिंग की हैट्रिक, इंग्लैंड ने चेक गणराज्य को 5-0 से दी मात

इसके दो घंटे से कम समय में ही ओसाका तीसरे दौर के मुकाबले में ताईवान की सिए सु वेई से 4-6 7-6 6-3 से हारकर बाहर हो गईं। वहीं यहां तीन बार के चैम्पियन फेडरर ने दूसरे दौर में राडू एलबोट को 4-6 7-5 6-3 से मात दी। 

पुरुष वर्ग में जो वरीय खिलाड़ी बाहर हुए, उनमें कारेना खाचानोव, डिएगो श्वार्टजमैन, गुईडो पेला, स्टैन वावरिंका और स्टीव जानसन हैं। 

ताइवान की सीह सू-वेई का मुकाबला अब पूर्व विश्व नंबर-1 डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी से होगा जिन्होंने तीसरे दौर में रोमानिया की क्वालीफायर मोनिका नेकुलेस्क्यू को शिकस्त दी। इस बीच, चीन की नंबर-1 वांग क्यिांग भी अंतिम-16 में पहुंचने में कामयाब रही। उनकी प्रतिद्वंद्वी अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने चोट के कारण तीसरे दौर के मुकाबले से नाम वापस ले लिया था। 

अजलन शाह कप: भारत ने अपने पहले मुकाबजे में जापान को हराया 2-0 से हराया

सेरेना ने कहा, “मैं घुटने की चोट के कारण मियामी ओपन से नाम वापस लेकर दुखी हूं। इस साल हार्ड रॉक स्टेडियम में खेलने का मेरा अनुभव शानदार रहा।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:tennis miami open osaka stunned serena withdraws federer hold on