फोटो गैलरी

Hindi News खेलATP RanKing : प्रजनेश गुणेश्वरन करियर के सर्वश्रेष्ठ 84वें स्थान पर पहुंचे

ATP RanKing : प्रजनेश गुणेश्वरन करियर के सर्वश्रेष्ठ 84वें स्थान पर पहुंचे

इंडियन वेल्स एटीपी टेनिस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को ताजा एटीपी की नवीनतम रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 84वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि चोटिल...

ATP RanKing : प्रजनेश गुणेश्वरन करियर के सर्वश्रेष्ठ 84वें स्थान पर पहुंचे
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 19 Mar 2019 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन वेल्स एटीपी टेनिस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन को ताजा एटीपी की नवीनतम रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 84वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि चोटिल युकी भांबरी लगभग दो साल में पहली बार शीर्ष 200 से बाहर हो गए। एटीपी मास्टर्स सीरिज के तीसरे दौर में पहुंचने वाले प्रजनेश को 61 रेटिंग अंक का फायदा हुआ जिससे उनकी रैंकिंग में 13 स्थानों का सुधार हुआ। 

इस प्रतियोगिता में उन्होंने विश्व रैंकिंग में 18वें स्थान पर काबिज निकोलोज बासिलाशविलि को हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी। पुरुष एकल रैंकिग में उनके बाद रामकुमार रामनाथन (139) दूसरे सर्वश्रेष्ठ भारतीय है। उन्हें तीन स्थान का नुकसान हुआ। दोनों खिलाड़ी इस सप्ताह मियामी मास्टर्स के एकल मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने की कोशिश करेंगे।

फेडरेशन कप एथलेटिक्स चैंपियनशिप: अविनाश साबले ने तोड़ा स्टीपलचेज का नेशनल रिकॉर्ड 

घुटने की चोट के कारण कोर्ट से दूर चल रहे युकी 36 स्थान नीचे खिसक कर 207वें स्थान पर पहुंच गए। दिल्ली का यह खिलाड़ी पिछली बार जुलाई 2017 में शीर्ष 200 रैंकिंग के बाहर था।

एकल रैंकिंग में इसके बाद साकेत मायनेनी (251) और शशि कुमार मुकुंद (268) का नंबर आता है। मुकुंद पांच महीने पहले शीर्ष 400 से बाहर थे और उन्होंने इस दौरान अच्छा सुधार दिखाया।

युगल में बायें हाथ के जीवन नेदुंचेझियान भी करियर की सर्वश्रेष्ठ 64वीं रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे। उनसे ऊपर रोहन बोपन्ना 36वें और दिविज शरन 41वें स्थान पर काबिज है। पूरव राजा (80) और दिग्गज लिएंडर पेस (94) भी शीर्ष पांच भारतीय युगल खिलाड़ियों में शामिल है।

डब्ल्यूटीए रैंकिंग में अंकिता रैना को दो स्थान का नुकसान हुआ है, लेकिन 168वीं रैंकिंग के साथ वह सर्वश्रेष्ठ भारतीय है। उनके बाद करमन कौर थांडी है जो सात स्थानों के सुधार के साथ 203वें पायदान पर है।

रोजर फेडरर को हराकर डोमिनिक थिएम बने इंडियन वेल्स चैंपियन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें