DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोंटे कार्लो मास्टर्स: राफेल नडाल हुए उलटफेर का शिकार, फोग्निनी ने हराया

राफेल नडाल 12वीं बार इस टूनार्मेंट का खिताब जीतने की तलाश में थे, लेकिन फोग्निनी एक घंटे और 37 मिनट तक चले मैच में बड़ा उलटफेर करने में कामयाब रहे। 

spain rafael nadal beat guido pella of monte-carlo atp masters series tournament

स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल को यहां मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूनार्मेंट में शनिवार को वर्ल्ड नंबर-18 फेबियो फेग्निनी के खिलाफ उलटफेर का शिकार होना पड़ा। वर्ल्ड नंबर-2 नडाल को सेमीफाइनल मुकाबले में इटली के खिलाड़ी ने 6-4, 6-2 से मात देकर प्रतियोगिता से बाहर कर दिया। 

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, नडाल 12वीं बार इस टूनार्मेंट का खिताब जीतने की तलाश में थे, लेकिन फोग्निनी एक घंटे और 37 मिनट तक चले मैच में बड़ा उलटफेर करने में कामयाब रहे। 

मोंटे कार्लो मास्टर्स: क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हुए जोकोविक

वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक पहले ही टूनार्मेंट से बाहर हो चुके हैं। फाइनल में फोग्निनी का सामना सर्बिया के दूसान लाजोविक के खिलाफ होगा जोकि मास्टर्स 1000 फाइनल में अपना पदार्पण कर रहे हैं। 

नडाल सेमीफाइनल मैच में शुरुआत से ही पेरशान नजर आए। उन्हें हवा के कारण भी बहुत कठिनाई हुई। पहले सेट में एक समय स्पेनिश खिलाड़ी ने 3-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन फोग्निनी वापसी करने में कामयाब रहे और 4-4 से बराबरी करने के बाद 6-4 से सेट जीत लिया। 

फोग्निनी दूसरे सेट में दमादार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने नडाल को टिकने नहीं दिया और 6-2 से सेट जीतते हुए मुकाबला अपने नाम किया। 

BOXING: एशियाई चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों की जबरदस्त शुरुआत

नडाल ने मैच के बाद कहा, “मैंने क्ले कोर्ट पर पिछले 14 सालों में सबसे खराब मैचों में से एक खेला है। इसमें सकारात्मक चीजें ढूंढ़ना मुश्किल है, मैं हार का हकदार था।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:tennis Fabio Fognini Stuns Rafael Nadal to Reach Monte Carlo Final