फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलतसनीम मीर ने बताया कैसे फिटनेस पर और ध्यान से बेहतर होगा करियर

तसनीम मीर ने बताया कैसे फिटनेस पर और ध्यान से बेहतर होगा करियर

जूनियर रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी रह चुकी तसनीम ने कहा कि उनका लक्ष्य सीनियर स्तर पर टॉप 50 और फिर टॉप 20 खिलाड़ियों में शामिल होना है। तसनीम नैशनल गेम्स में हिस्सा लेने जा रही हैं।

तसनीम मीर ने बताया कैसे फिटनेस पर और ध्यान से बेहतर होगा करियर
Namita Shuklaभाषा,रायपुरTue, 27 Sep 2022 01:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत की किशोर बैडमिंटन खिलाड़ी तसनीम मीर का मानना है कि सीनियर सर्किट में दुनिया के टॉप 50 खिलाड़ियों में जगह बनाने के लिए उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है ताकि वह एशियाई खिलाड़ियों की गति और ताकत की बराबरी कर सकें। गुजरात के मेहसाणा की 17 साल की इस खिलाड़ी ने रविवार को छत्तीसगढ़ इंटरनेशनल चैलेंज जीता और अब वह 29 सितंबर से शुरू होने वाले राष्ट्रीय खेलों के प्रमुख आकर्षणों में से एक होंगी।

तसनीम ने कहा, 'मुझे अपनी फिटनेस पर काम करना है। मैं अपनी रैली और ताकत पर काम कर रही हूं क्योंकि मुझे पता है कि एशियाई खिलाड़ी रैली, ताकत और गति में बहुत अच्छे हैं।' जूनियर रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक महिला खिलाड़ी रह चुकी तसनीम ने कहा कि उनका लक्ष्य सीनियर स्तर पर टॉप 50 और फिर टॉप 20 खिलाड़ियों में शामिल होना है।

उन्होंने कहा, 'मेरा ध्यान अपनी रैंकिंग में सुधार करने पर है। मेरा लक्ष्य टॉप 50 में शामिल होना है ताकि मैं बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में टक्कर दे सकूं। मुझे उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए और फिर टॉप 20 में शामिल होने के लिए अपने खेल को उस लायक बनाना होगा।' तसनीम राष्ट्रीय खेलों में अपने घरेलू दर्शकों के सामने प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार है।