DA Image
15 जनवरी, 2021|7:32|IST

अगली स्टोरी

नाडा ने सुधारी गलती, जानकारी नहीं देने पर 4 नहीं 2 साल का निलंबन

representational image  file

अपनी जानकारी न देने पर खिलाड़ियों को चार साल के लिए निलंबित करने की बात कहने के कुछ देर बाद राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने अपने बयान में बदलाव किया है और कहा है कि चार साल की जगह निलंबन दो साल का होगा। नाडा ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा था कि उसने उन खिलाड़ियों को नोटिस दे दिया है जिन्होंने अपनी रहने की जानकारी नहीं दी है। संस्था ने साथ ही बताया था कि अगर खिलाड़ी इस तरह के तीन नोटिस का जवाब नहीं देता है तो उसे चार साल तक के लिए निलंबित किया जा सकता है। 

नाडा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी थी लेकिन कुछ देर बाद उसने अपना ट्वीट हटा दिया और नया ट्वीट कर बताया है कि जानकारी न देने पर खिलाड़ी पर दो साल का निलंबन लगाया जा सकता है। 

महिला विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड की दावेदारी प्रबल: फीफा

नाडा ने नए ट्वीट में लिखा, “नाडा की एनआरटीपी में आने वाले सभी खिलाड़ियों को हर तीन महीने में अपने ठिकानों की जानकारी अग्रिम तौर पर देनी होगी। जो लोग ऐसा नहीं कर पाएंगे उन्हें नोटिस दिया जाएगा। इस तरह के तीन नोटिस का जवाब न मिलने पर खिलाड़ियों को दो साल तक के लिए निलंबित किया जा सकता है।”

नाडा ने अपने पुराने ट्वीट में लिखा था, “नाडा की एनआरटीपी में आने वाले सभी खिलाड़ियों को हर तीन महीनों में अपने ठिकानों की जानकारी अग्रिम तौर पर देनी होगी। जो लोग ऐसा नहीं कर पाएंगे उन्हें नोटिस दिया जाएगा। इस तरह के तीन नोटिस का जवाब न मिलने पर खिलाड़ियों को चार साल तक के लिए निलंबित किया जा सकता है।”

लॉकडाउन में नाडा ने 25 खिलाड़ियों को भेजा नोटिस, जानें कारण

हाल ही में 400 मीटर की विश्व चैम्पियन बहरीन की सल्वा इद नासिर को चार बार अपनी जानकारी न देने के कारण अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:suspension upto 2 years not 4 nada corrects doping whereabouts penalty