Sushil loses after returning to Worlds after eight years - विश्व कुश्ती चैंपियनशिपः पहले ही राउंड में हारकर बाहर हुए सुशील कुमार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व कुश्ती चैंपियनशिपः पहले ही राउंड में हारकर बाहर हुए सुशील कुमार

भारतीय खिलाड़ी ने 2008 में बीजिंग और 2012 में लंदन ओलम्पिक में मेडल जीते हैं। 2008 में उन्होंने ब्रोन्ज जबकि 2012 में सिल्वर मेडल जीता था।

sushil kumar

ओलंपिक खेलों में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत चुके स्टार पहलवान सुशील कुमार को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2019 के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। 74 किलो फ्रीस्टाइल इवेंट में सुशील को अजरबाइजान के खादजिमुराद गधजियेव ने हराया।

सुशील को गधजियेव के खिलाफ 9-11 से हार झेलनी पड़ी। वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में ब्रोन्ज मेडल जीत चुके गधजियेव के खिलाफ मैच हारकर सुशील टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। भारतीय खिलाड़ी ने 2008 में बीजिंग और 2012 में लंदन ओलम्पिक में मेडल जीते हैं। 2008 में उन्होंने ब्रोन्ज जबकि 2012 में सिल्वर मेडल जीता था।

CHINA OPEN 2019: पीवी सिंधु और पी कश्यप बाहर, प्रणीत अंतिम-8 में

WWC 2019: सेमीफाइनल में किस्मत से मात खा गए बजंरग, रवि भी हारे

सुशील ने मैच की दमदार शुरुआत की और 8-2 की बढ़त बना ली। हालांकि, गधजियेव वापसी करने में कामयाब रहे और भारतीय खिलाड़ी की बढ़त केवल 9-6 तक रह गई। इसके बाद, गधजियेव पूरी तरह से सुशील पर हावी हो गए और दमदार वापसी करते हुए 10-8 की बढ़त बना ली और फिर मुकाबले को 11-9 से जीत लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sushil loses after returning to Worlds after eight years