अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asian Games 2018: सुशील कुमार ने देश को दिया बड़ा झटका, पहले ही राउंड में मिली हार

गोल्ड मेडल के प्रबल दावेदार सुशील, रविवार को पुरुषों की 74 किलोग्राम इवेंट के क्वालिफिकेशन में राउंड में ही हार गए। इसी के साथ भारत की सुशील से गोल्ड की उम्मीद भी खत्म हो गई।

Sushil Kumar - Asian games 2018 live (phtoto - reuters)

जकार्ता में शुरू हुए 18वें एशियन गेम्स के पहले दिन भारत को जहां अपूर्वी और रवि ने पहला मेडल जिताकर खुशखबरी दी। वहीं दूसरी ओर भारत के स्टार रेसलर सुशील कुमार ने सबसे बड़ा झटका दिया। इन खेलों में गोल्ड मेडल के प्रबल दावेदार सुशील, रविवार को पुरुषों की 74 किलोग्राम इवेंट के क्वालिफिकेशन में राउंड में ही हार गए। इसी के साथ भारत की सुशील से गोल्ड की उम्मीद भी खत्म हो गई।

भारतीय पहलवान सुशील को इस इवेंट में बहरीन के एडम बातिरोव ने 5-3 से मात देकर बाहर किया। इस हार के कारण सुशील 2006 दोहा में जीते गए अपने कांस्य पदक के रंग को स्वर्ण में तब्दील करने में भी असफल रह गए।  सुशील ने क्वालिफिकेशन के पहले दौर में अच्छी शुरुआत करते हुए 2-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद बहरीन के पहलवान ने बातिरोव ने सुशील को टैकल करते हुए एक अंक हासिल किया। 

Asian Games 2018: शूटिंग में अपूर्वी और रवि ने कांस्य पदक से खोला भारत का खाता

दूसरे दौर में बातिरोव को सुशील पर भारी पड़ते हुए देखा गया और ऐसे में उन्होंने भारतीय पहलवान को पीली रेखा दायरे से बाहर कर पांच अंक हासिल कर लिए। सुशील इस बीच एक अंक हासिल कर पाए और इस कारण 5-3 से हार गए। गौरतलब है कि सुशील दो बार के ओलंपिक मेडल विजेता हैं और इस समय भारत के सबसे अनुभवी रेसलर भी हैं।   

Asian Games 2018: महिला कबड्डी टीम ने भारत को दिलाई पहली जीत, जापान को रौंदा

इससे पहले भारत ने एशियाई खेलों के पहले दिन कांस्य पदक से खाता खोला। भारत की निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने रविवार को 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में कांस्य पदक जीता। इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई खेलों के पहले दिन यह भारत की झोली में गिरा पहला पदक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sushil kumar lost in qualifying round of asian games 2018 in 74 kg category