DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कभी सोचा नहीं था कि भारत के लिए इतने मैच खेलूंगा : सुनील छेत्री

भारत के स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री ने माना कि उन्होंने कभी सपनों में भी नहीं सोचा था कि वह अपने देश के लिए इतने अधिक मैच खेलेंगे।

Sunil Chhetri.(AP)

थाईलैंड के खिलाफ रविवार (6 जनवरी) को एएफसी एशियन कप (AFC Asian Cup 2019) के पहले ग्रुप मैच में दो गोल करके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल करने के मामले में अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी लियोनल मेसी को पछाड़ने वाले भारत के स्टार खिलाड़ी सुनील छेत्री ने माना कि उन्होंने कभी सपनों में भी नहीं सोचा था कि वह अपने देश के लिए इतने अधिक मैच खेलेंगे।  

सुनील छेत्री ने भारत के लिए 105 मैचों में 67 गोल किए हैं जबकि मेसी ने कुल 65 गोल दागे हैं। भारतीय टीम के लिए सबसे अधिक मैच खेलने के मामले में छेत्री केवल पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया से पीछे हैं। भूटिया ने अपने शानदार करियर में कुल 107 मैच खेले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 2005 में छेत्री ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

VIDEO: थाईलैंड को हराने के बाद भारतीय फुटबॉल टीम ने कुछ यूं मनाया जश्न

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने सुनील छेत्री के हवाले से बताया, “मैंने कभी सपनों में नहीं सोचा था कि ऐसा दिन आएगा। मैं यह जरूर जानता था कि देश के लिए खेलूंगा। पहली बार भारत के लिए खेलना यादगार पल था, मुझे गर्व महसूस हुआ था लेकिन मैंने यह कभी नहीं सोचा था कि मैं देश के लिए इतने ज्यादा मैच खेलूंगा और इतने सारे गोल करुंगा।”

उन्होंने मेसी से अपनी तुलना को नकारते हुए कहा, “अभी मेरे लिए कोई रिकॉर्ड मायने नहीं रखता। शायद, आज से 10 साल बाद जब हम साथ बैठे, तब हम रिकॉर्ड के बारे में बात कर सकते हैं।”

AFC ASIAN CUP:थाईलैंड को 32 साल बाद 4-1 से हराकर भारत का धमाकेदार आगाज

भारत ग्रुप-ए के अगले मैच में गुरुवार को मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (युएई) का सामना करेगा और छेत्री ने माना कि उनकी टीम के लिए मुकाबला कठिन होगा। 

छेत्री ने कहा, “हमें अब 10 तारीख को मेजबान यूएई के खिलाफ होने वाले मैच पर अपना ध्यान केंद्रित करना होगा। यह मैच बहुत कठिन होगा। अगर आप मुझसे पूछे तो थाईलैंड के खिलाफ हुआ मुकाबला ग्रुप स्तर पर होने वाले हमारे तीनों मुकाबलों में सबसे आसान है। यूएई के खिलाफ खेलना कठिन होगा और हमें भूलना नहीं चाहिए कि बहरीन में बेहतरीन टीम है। हमें दोनों मैचों में अपना 100 प्रतिशत देना होगा।”

ASIAN CUP 2019: भारत से हार के बाद थाईलैंड ने कोच को किया बर्खास्त

भारत ने 1964 के बाद पहली बार एशियन कप के किसी मैच में जीत दर्ज करने में कामयाब हुआ है। इससे पहले, थाईलैंड को भारत ने 1986 में कुआलालम्पुर में हुए टूनार्मेंट में मात दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sunil Chhetri says Win against Thailand best match of my career