फोटो गैलरी

Hindi News खेलएटीपी बेंगलुरू ओपन : नागल ने पहली चैलेंजर ट्रॉफी जीती

एटीपी बेंगलुरू ओपन : नागल ने पहली चैलेंजर ट्रॉफी जीती

सुमित नागल का एटीपी बेंगलुरू ओपन में शनिवार को बेंगलुरू में ब्रिटेन के जे क्लार्क को तीन सेट तक चले फाइनल में हराकर अपना पहला चैलेंजर स्तर का खिताब जीता। गैर वरीय नागल ने ब्रिटेन के प्रतिद्वंद्वी को...

एटीपी बेंगलुरू ओपन : नागल ने पहली चैलेंजर ट्रॉफी जीती
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSat, 25 Nov 2017 10:27 PM
ऐप पर पढ़ें

सुमित नागल का एटीपी बेंगलुरू ओपन में शनिवार को बेंगलुरू में ब्रिटेन के जे क्लार्क को तीन सेट तक चले फाइनल में हराकर अपना पहला चैलेंजर स्तर का खिताब जीता। गैर वरीय नागल ने ब्रिटेन के प्रतिद्वंद्वी को 100,000 डॉलर ईनामी राशि के हार्डकोर्ट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में 6-3, 3-6, 6-2 से शिकस्त दी जिससे उन्हें महत्वपूर्ण 100 एटीपी रैंकिंग अंक मिले।

नागल की रैंकिंग 321 है और सोमवार को जारी नयी रैंकिंग में उन्हें एटीपी रैंकिंग सूची में 80 पायदान से ज्यादा का फायदा मिलेगा। उन्होंने इस तरह 14,400 डालर की ईनामी राशि अपने नाम की, लेकिन सबसे अहम बात है कि उनकी रैंकिंग अब 225 के करीब पहुंच जायेगी जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग होगी।

Hong Kong Open: फाइनल में पहुंची सिंधु, थाईलैंड की खिलाड़ी को हराया

नागल का टूर्नामेंट में प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी जैसे युकी भांबरी और अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जैसे स्लोवेनिया के ब्लाज कावसिच को पराजित किया जिनकी विश्व रैंकिंग 102 है। भारत ने इस साल केवल दो चैलेंजर स्तर के टूर्नामेंट की मेजबानी की है और दोनों मेजबान देश के खिलाड़ियों ने जीते हैं। युकी ने पिछले हफ्ते 50,000 डालर ईनामी राशि का पुणे चैलेंजर खिताब जीता था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें