DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  भारत के सुमित नागल प्राग ओपन के क्वार्टर फाइनल में, अब होगी स्टैन वावरिंका से भिड़ंत

खेलभारत के सुमित नागल प्राग ओपन के क्वार्टर फाइनल में, अब होगी स्टैन वावरिंका से भिड़ंत

एजेंसी,प्राग (चेक गणराज्य)Published By: Mohan Kumar
Wed, 19 Aug 2020 10:51 PM
भारत के सुमित नागल प्राग ओपन के क्वार्टर फाइनल में, अब होगी स्टैन वावरिंका से भिड़ंत

भारत के चोटी के एकल खिलाड़ी सुमित नागल ने बुधवार को चेक गणराज्य के स्थानीय खिलाड़ी जिरि लेचेका को हराकर प्राग ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्टैन वावरिंका से होगा। विश्व में 127वें नंबर और यहां छठी वरीयता प्राप्त नागल ने 137,560 यूरो इनामी क्लेकोर्ट टूर्नामेंट के दूसरे दौर के दो घंटे 21 मिनट तक चले मैच में विश्व में 617वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ 5-7, 7-6(4), 6-3 से जीत दर्ज की।

पूर्व भारतीय गोलकीपर भास्कर मैती का नवी मुंबई में हुआ निधन

पिछले साल यूएस ओपन में रोजर फेडरर का सामना करने वाले नागल को अब स्विस स्टार वावरिंका की कड़ी चुनौती मिलेगी। वावरिंका ने जर्मनी के ऑस्कर ओटे को एक घंटे 54 मिनट में 3-6, 7-5, 6-1 से पराजित किया। युगल में भारत के दिविज शरण और नीदरलैंड के रोबिन हास की जोड़ी ने योनास फ्रोस्तेक और माइकल वबेनस्की को 6-3, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

एक अन्य भारतीय एन श्रीराम बालाजी भी युगल के अंतिम आठ में पहुंच गए हैं। उन्होंने बेल्जियम के किमेर कोपेयान्स के साथ मिलकर आंद्रेस मोलतेनी और ह्यूगो नीस को 7-5, 4-6, 10-6 से हराया। नागल टूर्नामेंट के युगल में भी भाग ले रहे हैं।

लेपजिग को हराकर पीएसजी पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में

संबंधित खबरें