DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ATP Ranking: रोजर फेडरर को पहले सेट में मात देने वाले सुमित नागल की लंबी छलांग

सुमित नागल क्वॉलिफाइंग राउंड में तीन मैच जीतकर पहली किसी ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे। पहले ही राउंड में उनका सामना रोजर फेडरर से हो गया। नागल ने फेडरर से पहला सेट छीनकर सबको चौंका दिया।

sumit nagal of india   usa   today sports

वर्ष के चौथे और आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के पहले राउंड में 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर से पहला सेट छीनने वाले भारत के सुमित नागल ने सोमवार को जारी ताजा एटीपी रैंकिंग में 16 स्थान की लंबी छलांग लगायी है जबकि रोहन बोपन्ना को चार स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है।

सुमित नागल क्वॉलिफाइंग राउंड में तीन मैच जीतकर पहली किसी ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे। पहले ही राउंड में उनका सामना विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर से हो गया। नागल ने स्विस मास्टर से पहला सेट छीनकर सबको चौंका दिया। लेकिन अगले तीन सेट में वह समर्पण कर गए। लेकिन नागल को इस प्रदर्शन का फायदा मिला और वह 16 स्थान की छलांग के साथ 174वें नंबर पर पहुंच गए। 

हॉकी ओलंपिक क्वॉलिफायर: महिला टीम अमेरिका से और पुरुष टीम रूस से भिड़ेगी

प्रजनेश गुणेश्वरन को तीन स्थान का फायदा हुआ और वह 85वें स्थान के साथ देश के नंबर एक एकल खिलाड़ी बने हुए हैं। रामकुमार रामनाथन एक स्थान के सुधार के साथ 176वें नंबर पर और शशि कुमार मुकुंद 44 स्थान की छलांग के साथ 241वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि साकेत मिनेनी नौ स्थान की गिरावट के साथ 258वें नंबर पर खिसक गए हैं। 

युगल रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को यूएस ओपन में अपने निराशाजनक प्रदर्शन का नुकसान उठाना पड़ा है। बोपन्ना चार स्थान की गिरावट के साथ 43वें, दिविज शरण दो स्थान गिरकर 49वें और लिएंडर पेस तीन स्थान गिरकर 78वें नंबर पर खिसक गए हैं।  

मेदवेदेव करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे पायदान पर, बियांका पांचवें स्थान पर पहुंची
अमेरिकी ओपन के फाइनल में राफेल नडाल से हार का सामना करने वाले रूस के दानिल मेदवेदेव एटीपी की नवीनतम रैंकिंग में सोमवार को करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे पायदान पर पहुंच गये जबकि महिलाओं के वर्ग में कनाडा की पहली ग्रैंडस्लैम चैम्पियन बनी 19 साल की बियांका आंद्रिस्कू पहली बार डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष पांच में पहुंची।

विश्व चैंपियनशिप टीम में दुती चंद को नहीं मिली जगह, हिमा दास केवल रिले में

महिलाओं की रैंकिंग में एक साल पहले लगभग 200वें पायदान पर काबिज युवा खिलाड़ी बियांका ने 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स को हराकर अमेरिकी ओपन महिला एकल खिताब जीता। जिसका असर उनकी रैंकिंग में दिखा। वह पिछले 15 साल में सबसे युवा ग्रैंडस्लैम चैम्पियन भी बनी। नाओमी ओसाका को हटाकर एश्लीग बार्टी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गयी हैं। अमेरिकी ओपन की पिछले साल की विजेता ओसाका चौथे स्थान पर खिसक गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sumit Nagal rises to career high 174 in ATP rankings