फोटो गैलरी

Hindi News खेलUS OPEN 2020: डोमिनिक थीम से हारे सुमित नागल, सफर हुआ समाप्त

US OPEN 2020: डोमिनिक थीम से हारे सुमित नागल, सफर हुआ समाप्त

सुमित नागल ने पूरे मैच के दौरान अपना चिर परिचित जुझारूपन जरूर दिखाया लेकिन इसके बावजूद उन्हें यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में विश्व में नंबर तीन डोमिनिक थीम के खिलाफ लगातार...

US OPEN 2020: डोमिनिक थीम से हारे सुमित नागल, सफर हुआ समाप्त
एजेंसी,न्यूयॉर्कFri, 04 Sep 2020 10:59 AM
ऐप पर पढ़ें

सुमित नागल ने पूरे मैच के दौरान अपना चिर परिचित जुझारूपन जरूर दिखाया लेकिन इसके बावजूद उन्हें यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में विश्व में नंबर तीन डोमिनिक थीम के खिलाफ लगातार सेटों में हार सामना करना पड़ा। अपना 27वां जन्मदिन मना रहे दूसरी वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रियाई थीम ने गुरुवार को आर्थर ऐस स्टेडियम में खेले गये मैच में शुरू से दबदबा बनाए रखा और भारतीय खिलाड़ी को 6-3, 6-3, 6-2 से हराया। इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले थीम ने नागल के वीडियो देखे थे और वह समझ गए थे कि उनका फोरहैंड मजबूत है। वह अच्छी तैयारी और स्पष्ट रणनीति के साथ कोर्ट पर उतरे और भारतीय खिलाड़ी को फोरहैंड की तरफ अधिक गेंदें नहीं दी।

मेस्सी ने बार्सिलोना के साथ जुड़े रहने की संभावना को नहीं नकारा

नागल ने बाद में ट्वीट किया, ''आभार 2020 यूएस ओपन। काफी कुछ सीखने को मिला। कड़ी मेहनत जारी रखूंगा। समर्थन के लिए सभी का आभार।''

नागल पहले दौर में जीत दर्ज करके पिछले सात सालों में किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में मैच जीतने वाले पहले भारतीय बने थे लेकिन दो बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले थीम की चुनौती से पार पाना आसान नहीं था। थीम ने नागल की शुरू में ही सर्विस तोड़ दी लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने इसके बावजूद अपने प्रतिद्वंद्वी को दबाव में रखा और दस मिनट तक चले पांचवें गेम में पांच बार ब्रेक प्वाइंट लेने के मौके बनाए। उन्होंने पांचवें अवसर पर थीम की गलती का फायदा उठाकर ब्रेक प्वाइंट लिया और स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया।

दीपक पूनिया और दो अन्य पहलवान कोरोना वायरस टेस्ट में निकले पॉजिटिव

थीम ने हालांकि अपने अनुभव का अच्छा इस्तेमाल किया और फिर जल्द ही नागल की सर्विस तोड़कर सेट भी अपने नाम कर दिया। दूसरे सेट में भी नागल ने शुरू में अपनी सर्विस गंवा दी थी। ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी की सर्विस पहले से बेहतर हो गई। उन्होंने सातवें गेम में भी क्रॉस कोर्ट विनर से भारतीय खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी। नागल हालांकि इसके बाद ब्रेक प्वाइंट लेने में सफल रहे लेकिन अगले गेम में अपनी सर्विस नहीं बचा पाए जिससे थीम दो सेट की बढ़त पर हो गए। नागल ने तीसरे सेट में एक मैच प्वाइंट भी बचाया लेकिन यह साफ था कि इस युवा भारतीय का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी शीर्ष खिलाड़ियों को परेशानी में डालने के लिए पर्याप्त नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें