sumit nagal first time reached the top 200 in atp ranking - ATP Ranking: सुमित नागल पहली बार पहुंचे शीर्ष 200 में DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ATP Ranking: सुमित नागल पहली बार पहुंचे शीर्ष 200 में 

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल सोमवार को जारी एटीपी रैंकिंग में 11 स्थानों के सुधार के साथ पहली बार शीर्ष 200 में पहुंचे।

 sumit nagal  pti

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल सोमवार को जारी एटीपी रैंकिंग में 11 स्थानों के सुधार के साथ पहली बार शीर्ष 200 में पहुंचे। वहीं रैंकिंग में शीर्ष भारतीय खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन दो स्थान नीचे खिसक कर 90वें पायदान पर चले गए हैं। नागल के नाम 264 रेटिंग अंक है, जिससे वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 196वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस रैंकिग में रामकुमार रामनाथन ने 30 स्थान का सुधार किया और 284 रेटिंग अंक के साथ 182वें स्थान पर है। प्रजनेश गुणेश्वरन एकल में शीर्ष 100 में शामिल अकेले भारतीय खिलाड़ी हैं।

युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना शीर्ष भारतीय खिलाड़ी है। बोपन्ना अब विश्व टेनिस रैंकिंग में 45वें नंबर पर हैं, जबकि पिछले सोमवार से पहले भारतीय खिलाड़ियों में शीर्ष पर काबिज रहे दिविज शरण 46वें स्थान पर बने हुए हैं। 

पाकिस्तान खेलने जाएगी भारतीय डेविस कप टीम, टीम का ऐलान पांच अगस्त तक

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस भी युगल रैंकिंग में 72वें स्थान पर बरकरार हैं। जीवन नेदुचेझियन (तीन पायदान ऊपर 83वें) और पुरव राजा (एक पायदान नीचे 85वें) शीर्ष 100 में शामिल अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं। 

महिलाओं की डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में अंकिता रैना अब भी भारतीयों में शीर्ष पर है। ओवरऑल रैंकिंग में वह 191वें स्थान पर बरकरार है। वह युगल में भी 174वीं रैंकिंग के साथ शीर्ष भारतीय है।

जिल और डि मिनोर ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग
ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डि मिनोर ने सोमवार को जारी नवीनतम एटीपी रैंकिंग में नौ स्थानों के सुधार के साथ 25वें पायदान पहुंच गए जबकि डब्ल्यूटीए रैंकिंग में स्विट्जरलैंड की जिल टेकमैन ने 28 स्थानों का सुधार किया। पालेर्मो डब्ल्यूटीए खिताबी मुकाबले में नीदरलैंड्स किकी बार्टेंस को हराकर उलटफेर करने वाली बाएं हाथ की खिलाड़ी टेकमैन रैंकिंग में 54वें स्थान पर पहुंच गई है। रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ियों के खिलाफ यह उनकी पहली जीत है। 

एश्ले बार्टी पहले पायदान पर
इस रैंकिंग में हालांकि शीर्ष स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ। ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी पहले पायदान पर बरकरार है, जबकि जापान की नाओमी ओसाका दूसरे और चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा तीसरे स्थान पर है। विम्बलडन चैम्पियन रोमानिया की सिमोना हालेप रैंकिग में चौथे स्थान पर हैं, जबकि इस टूर्नामेंट की उपविजेता सेरेना विलियम्स नौवें पायदान पर है।

मैरीकॉम और सिमरनजीत को गोल्ड, भारतीय मुक्केबाजों ने प्रेसिडेंट कप में जीते नौ पदक 

एटीपी रैंकिंग में डि मिनोर को अटलांटा टेनिस टूर्नामेंट का चैम्पियन बनने का फायदा मिला। उन्होंने रविवार को टेलर फ्रिट्ज को सीधे सेटों में हराकर अपना दूसरा एटीपी खिताब जीता। तीसरे वरीय 20 साल के मिनोर ने अपनी सर्विस पर सिर्फ 10 अंक गंवाए और 6-3 7-6 से जीत दर्ज की। फ्रिट्ज भी चार स्थान के सुधार के साथ 28वें पायदान पर पहुंच गए। हैम्बर्ग ओपन के उपविजेता रूस के आंद्रये रूब्लेव ने रैंकिंग में 29 स्थान का सुधार किया। रविवार को फाइनल में जार्जिया के निकोलस बाशिलाशविली से हार का समाना करने वाला यह खिलाड़ी 49वें स्थान पर पहुंच गया है। बाशिलाशविली 16वें पायदान पर बरकरार है।

नोवाक जोकोविच पहले नंबर पर बरकरार
रैंकिग में शीर्ष आठ स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ। रूस से मेदवेदेव नौवें से 10वें स्थान पर खिसक गए जबकि इटली के फाबियो फोगनीनी 10वें से नौवें स्थान पर आ गए। विम्बलडन चैम्पियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहले और उपविजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर हैं, जबकि स्पेन के राफेल नडाल दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sumit nagal first time reached the top 200 in atp ranking