DA Image
19 सितम्बर, 2020|9:15|IST

अगली स्टोरी

Tennis: करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे भारत के सुमित नागल

हरियाणा का यह युवा खिलाड़ी यूएस ओपन में के पहले दौर में रोजर फेडरर को कड़ी टक्कर देने के कारण चर्चा में आया था। भारत के अन्य खिलाड़ियों की रैकिंग में भी सुधार हुआ है।

sumit nagal at the us open   usa today sports

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल सोमवार को जारी विश्व रैंकिंग में छह पायदान चढ़कर 129वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। 22 साल के सुमित नागल अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्हें पिछले सप्ताह ब्राजील में एटीपी चैलेंजर कैम्पिनास के सेमीफाइनल में पहुंचने का फायदा मिला है। नागल पिछले महीने अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर क्ले टूर्नामेंट का खिताब जीतने के बाद 26 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 135वें स्थान पर पहुंचे थे। 

हरियाणा का यह युवा खिलाड़ी यूएस ओपन में के पहले दौर में रोजर फेडरर को कड़ी टक्कर देने के कारण चर्चा में आया था। भारत के अन्य खिलाड़ियों की रैकिंग में भी सुधार हुआ है। प्रजनेश गुणेश्वरन दो पायदान ऊपर 82वें और रामकुमार रामनाथन एक पायदान ऊपर 182वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

सानिया मिर्जा की बहन अनम और अजहर के बेटे असद की शादी दिसंबर में

युगल में दिविज शरण भारत के नंबर एक खिलाड़ी बन गए हैं। वह तीन पायदान आगे 42वें स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि रोहन बोपन्ना एक पायदान नीचे 44वें स्थान पर खिसक गये हैं। लिएंडर पेस भी चार पायदान नीचे 82वें स्थान पर खिसक गये हैं। जीवन नेदुचेझियन (105) शीर्ष 100 से बाहर हो गए हैं। वह 11 पायदान नीचे खिसके हैं। 

मरे ने लगाई 200 पायदान की छलांग, जोकोविच शीर्ष पर कायम
पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे ने एटीपी टेनिस रैंकिंग में 200 पायदान की छलांग लगाई जबकि नोवाक जोकोविच ने शीर्ष पर राफेल नडाल पर अपनी बढ़त बढ़ा ली। कूल्हे की सर्जरी के बाद वापसी कर रहे स्कॉटलैंड के मरे चीन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे लेकिन वह विजेता बने डोमिनिक थिएम से हार गए थे। इससे मरे (32 वर्ष) की रैंकिंग में 214 पायदान का इजाफा हुआ और वह 503वें से 289वें स्थान पर पहुंच गए। 

मैराथन में गोपी 21वें स्थान पर, दो ओलंपिक कोटा के साथ समाप्त हुआ भारत का निराशाजनक अभियान

अगर वह सोमवार को शंघाई मास्टर्स के पहले दौर के मुकाबले में जुआन इग्नासियो लोंडेरो को हरा देते हैं तो वह शीर्ष 250 में पहुंच जाएंगे। टोक्यो में मिली जीत से सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविच अपने करियर में 271वें हफ्ते नंबर एक पर बने हुए हैं और उनके 10365 अंक हैं। नडाल 1140 अंक से उनसे पीछे हैं, जिन्हें पिछले महीने लीवर कप के दौरान कलाई की चोट के कारण टूर्नामेंट से हटना पड़ा था। स्विस स्टार रोजर फेडरर 7130 अंक से तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:sumit nagal career ki best ranking par pahunch atp ranking me 129 number par