फोटो गैलरी

Hindi News खेलसुमित नागल और शशिकुमार मुकुंद ने डेविस कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार किया, जानिए वजह

सुमित नागल और शशिकुमार मुकुंद ने डेविस कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार किया, जानिए वजह

भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल और शशिकुमार मुकुंद आगामी डेविस कप मुकाबले के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेंगे। दोनों खिलाड़ियों ने अखिल भारतीय टेनिस महासंघ को सूचना दे दी है।

सुमित नागल और शशिकुमार मुकुंद ने डेविस कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार किया, जानिए वजह
Ashutosh Kumarपीटीआई,नई दिल्लीFri, 24 Nov 2023 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के दो शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल और शशिकुमार मुकुंद ने अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (AITA) को बता दिया है कि वह आगामी डेविस कप मुकाबले के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेंगे। बता दें कि नागल भारत के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं। उनकी विश्व रैंकिंग 141 है जबकि मुकुंद 477 विश्व रैंकिंग के साथ भारतीय खिलाड़ियों में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। दोनों खिलाड़ियों ने सूचित कर दिया है कि वे फरवरी में होने वाले विश्व ग्रुप एक प्ले ऑफ मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि, उन्होंने इसका कोई ठोस कारण नहीं बताया है। 

नागल को ग्रास कोर्ट पर खेलना पसंद नहीं
पीटीआई को पता चला है कि नागल इसलिए नहीं खेलना चाहते हैं क्योंकि यह मुकाबला ग्रास कोर्ट पर होगा। इस तरह के कोर्ट पर वह अनुकूल प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। मुकुंद ने निजी कारणों से इस मुकाबले से हटने का फैसला किया है। एआईटीए के सूत्रों ने कहा,''नागल ने काफी पहले टीम प्रबंधन को बता दिया था कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें ग्रास कोर्ट पर खेलना पसंद नहीं है।'' 

भारतीय टीम 1964 में गई थी पाकिस्तान
एआईटीए के महासचिव अनिल धूपर ने खिलाड़ियों को याद दिलाया कि राष्ट्र की तरफ से खेलने के लिए उन्हें एक बार भी सोचना नहीं चाहिए। मैंने यह मामला कार्यकारी समिति को सौंप दिया है। भारत अगर इस दौरे पर जाता है तो यह पिछले 59 वर्षों में डेविस कप टीम का पहला पाकिस्तान दौरा होगा। भारतीय डेविस कप टीम ने आखिरी बार 1964 में पाकिस्तान का दौरा किया था और उस मुकाबले में 4-0 से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तानी ने तीन बार भारत का दौरा किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें