फोटो गैलरी

Hindi News खेलAFC Asian Cup: बहरीन से हार के बाद कोच कांस्टेनटाइन ने दिया इस्तीफा 

AFC Asian Cup: बहरीन से हार के बाद कोच कांस्टेनटाइन ने दिया इस्तीफा 

बहरीन के हाथों 0.1 से हार के बाद भारत के एएफसी एशियन कप (AFC Asian Cup 2019) से बाहर होने के साथ ही भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने पद से इस्तीफा दे दिया। अखिल भारतीय फुटबॉल...

AFC Asian Cup: बहरीन से हार के बाद कोच कांस्टेनटाइन ने दिया इस्तीफा 
एजेंसी,शारजाहTue, 15 Jan 2019 11:59 AM
ऐप पर पढ़ें

बहरीन के हाथों 0.1 से हार के बाद भारत के एएफसी एशियन कप (AFC Asian Cup 2019) से बाहर होने के साथ ही भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने पद से इस्तीफा दे दिया। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि 56 बरस के कांस्टेनटाइन ने इस्तीफा दे दिया है। 

AFC ASIAN CUP: बहरीन से आखिरी मिनट में हारकर एशिया कप से बाहर हुआ भारत

ट्वीट में कहा गया, ''स्टीफन कांस्टेनटाइन ने भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। हमें उनकी ओर से कोई आधिकारिक पत्र नहीं मिला है लेकिन हम उनके फैसले को स्वीकार करते हैं। भारतीय फुटबॉल में उनके योगदान के लिये धन्यवाद। कुशाल दास, महासचिव एआईएफएफ।''

उनका अनुबंध 31 जनवरी को खत्म होना था। कांस्टेनटाइन ने भारत के एशियन कप से बाहर होने के बाद यह फैसला लिया। भारत ग्रुप ए के आखिरी मैच में 90वें मिनट तक गोलरहित बराबरी पर था और पहली बार नॉकआउट में जगह बनाने के करीब था, लेकिन बहरीन ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके मैच जीत लिया। 

एशियाई फुटबॉल की सबसे बड़ी संस्था ने की भारतीय फुटबॉल टीम की प्रशंसा

कांस्टेनटाइन ने 2015 में मुख्य कोच का पद संभाला था। उनके कार्यकाल को दो बार एक साल के लिए बढ़ाया गया। वह 2002 से 2005 तक भी भारत के कोच रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें