फोटो गैलरी

Hindi News खेलChina Masters : लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत पहले दौर में बाहर, सात्विक और चिराग पर नजरें

China Masters : लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत पहले दौर में बाहर, सात्विक और चिराग पर नजरें

भारत के बैडमिंटन स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत और प्रियांशु राजावत पुरुष बुधवार को एकल राउंड अपने-अपने मुकाबले हारकर बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 टूर्नामेंट चाइना मास्टर्स में हारकर बाहर हो गए।

China Masters : लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत पहले दौर में बाहर, सात्विक और चिराग पर नजरें
Himanshu Singhएजेंसी,शेनझेनWed, 22 Nov 2023 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन और किदाम्बी श्रीकांत बुधवार को सत्र के अंतिम बीडब्ल्यूएफ सुपर 750  टूर्नामेंट चाइना मास्टर्स में हारकर बाहर हो गए। इस साल कनाडा ओपन जीतने वाले दुनिया के 17वें नंबर के खिलाड़ी सेन को चीन के सातवें वरीय शि युकी से 19-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि श्रीकांत (24वें नंबर के खिलाड़ी) को थाईलैंड के विश्व चैम्पियन कुनलावुत विदितसवर्ण से 15-21 21-14 13-21 से पराजय मिली।

सेन का खराब फॉर्म जारी है वह बीडब्ल्युएफ वर्ल्ड टूर प्रतियोगिताओं में लगातार सातवीं बार पहले दौर में बाहर हुए। श्रीकांत विश्व टूर पर लगातार तीसरी बार पहले दौर में बाहर हुए। वह इस सत्र में चार बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे। सेन और श्रीकांत पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए अगले साल 28 अप्रैल तक शीर्ष 16 में रहने की कोशिश में जुटे हैं।

IND vs AUS : कप्तान सूर्यकुमार यादव ने युवा टीम को दी खुली छूट, कहा- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निडर होकर

युवा भारतीय प्रिंयाशु राजावत भी हार गए। उन्हें जापान के केंटा निशिमोटो से 46 मिनट में 17-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। महिला युगल में रितुपर्णा पांडा और श्वेतापर्णा पांडा को चीन की झांग शु जियान और झेंग यु की जोड़ी से 15-21 9-21 से हार मिली। एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता एच एस प्रणय तथा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी गुरूवार को दूसरे दौर के मुकाबले खेलेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें