फोटो गैलरी

Hindi News खेलफुटबॉल:लियोनेल मेसी ने रिकॉर्ड पांचवीं बार जीता यूरोपीय 'गोल्डन शू' अवॉर्ड

फुटबॉल:लियोनेल मेसी ने रिकॉर्ड पांचवीं बार जीता यूरोपीय 'गोल्डन शू' अवॉर्ड

बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनेल मेसी ने पांचवीं बार यूरोपीय 'गोल्डन शू' पुरस्कार जीता है। मेसी की टीम बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग में रविवार रात को खेले गए मैच में रियल सोसिएदाद की टीम को 1-0...

फुटबॉल:लियोनेल मेसी ने रिकॉर्ड पांचवीं बार जीता यूरोपीय 'गोल्डन शू' अवॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मेड्रिडMon, 21 May 2018 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें

बार्सिलोना के स्ट्राइकर लियोनेल मेसी ने पांचवीं बार यूरोपीय 'गोल्डन शू' पुरस्कार जीता है। मेसी की टीम बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग में रविवार रात को खेले गए मैच में रियल सोसिएदाद की टीम को 1-0 से हराया। बार्सिलोना को मिली इस जीत के बाद मेसी को 'गोल्डन शू' पुरस्कार से नवाजा गया। मेसी ने स्पेनिश लीग के 2017-2018  सीजन में बार्सिलोना के लिए 34 गोल दागे हैं। उन्होंने 68 अंक हासिल किए थे। मेसी ने पिछले साल भी 'गोल्डन शू' पुरस्कार जीता था।

FIFA WC 2018:शराब नहीं पीते क्रिस्टियानो रोनाल्डो,जानिए खाने में क्या है पसंद

इसके अलावा, उन्होंने 2010, 2012, 2013 और 2017 में इस पुरस्कार को अपने नाम किया। वह एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पांच बार 'गोल्डन शू' पुरस्कार जीता है। इस पुरस्कार को हासिल करने की दौड़ में मेसी के अलावा, लीवरपूल के मोहम्मद सालेह और टोटेनहम हॉटस्पर के हैरी काने भी शामिल थे। सलाह के 32 गोल में 68 अंक थे, वहीं हैरी के 30 गोल में 60 अंक थे। यह पुरस्कार अंकों के आधार पर दिया जाता है। इसमें जर्मन, स्पेनिश, इंग्लिश, इतावली और फ्रेंच लीग में किए गए खिलाड़ियों के गोल गिने जाते हैं और हर गोल के लिए दो अंक दिए जाते हैं।

FIFA WC 2018: बचपन में चाय बेचते थे पेले, ऐसे बने महान फुटबॉलर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें