DA Image
4 दिसंबर, 2020|11:34|IST

अगली स्टोरी

दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका के उसेन बोल्ट हुए कोरोना पॉजिटिव- रिपोर्ट

Usain Bolt (photo- AFP)

दुनिया के सबसे तेज धावकों में से एक जमैका के उसेन बोल्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हाल ही में उन्होंने जमैका में अपने 34 वें जन्मदिन के लिए इंग्लैंड के स्टार रहीम स्टर्लिंग सहित कई मेहमानों के साथ पार्टी की थी। 'द सन' की खबर के मुताबिक, जमैका के एक रेडियो स्टेशन Nationwide90fm की रिपोर्ट है कि उसेन बोल्ट कोरोना पॉजिटिव हैं और इसके बाद वो सेल्फ आइसोलेशन में हैं। 34 साल के पूर्व धावक का कोरोना वायरस का टेस्ट कुछ दिन पहले ही करवाया गया था।

कोविड संक्रमण के बाद ग्रिगोर दिमित्रोव ने जीता पहला मैच

हाल ही में अपना जन्मदिन मनाने वाले बोल्ट ने ओलंपिक में आठ स्वर्ण जीतने, 100 तथा 200 मीटर में विश्व रिकॉर्ड और पुरुष फर्राटा दौड़ में एक दशक तक दबदबा बनाने के बाद 2017 में एथलेटिक्स से संन्यास ले लिया था। ओलंपिक 2016 में बोल्ट लगातार तीन ओलंपिक में 100 और 200 मीटर का खिताब जीतने वाले एकमात्र पुरुष धावक बने थे। इसके अलावा बोल्ट ने 2009 में बर्लिन में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में विश्व रिकार्ड के साथ सोना जीता और आगे चलकर तीन बार चैम्पियन बने।

टीम की हार को नहीं पचा पाए नेमार, आंखों से निकल गए आंसू

स्प्रिंटींग से संन्यास लेने के बाद बोल्ट ने पेशेवर फुटबाल में अपने हाथ आजमाने की कोशिश की थी, जहां उन्होंने अक्टूबर 2018 में आस्ट्रेलिया-ए लीग की टीम सेंट्रल कोस्टरल मरिनर्स के साथ अभ्यास किया था। लेकिन यहां उन्हें उतनी सफलता नहीं मिली। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:sprinter Usain Bolt tests positive for COVID-19