DA Image
17 जनवरी, 2021|1:17|IST

अगली स्टोरी

खेल मंत्रालय ने वुशु खिलाड़ी को दी पांच लाख रुपये की मदद को मंजूरी 

shiksha  twitter

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने गुरुवार को हरियाणा की वुशु खिलाड़ी शिक्षा के लिए पांच लाख रुपये की मदद को मंजूरी दी, जिसे कोविड-19 महामारी के चलते वित्तीय संकट के कारण खेत पर मजदूरी करने के लिए बाध्य होना पड़ा।

खेल मंत्रालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार 22 साल की खिलाड़ी के लिए यह राशि पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष के जरिये मंजूर की गई। शिक्षा ने राज्य वुशु चैम्पियनशिप में 24 स्वर्ण पदक जीते थे और वह खेल विज्ञान में बीएससी भी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मदद के लिए खेल मंत्रालय की शुक्रगुजार हैं।

कोरोना वायरस की वजह से अमेरिकी ओपन से हटीं दुनिया की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी एश्लीग बार्टी 

उन्होंने कहा, ''इस समय पांच लाख रुपये भेजने का काम करने के लिए खेल मंत्रालय का शुक्रिया करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।''  शिक्षा ने कहा, ''मैं जल्द से जल्द अपनी ट्रेनिंग शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। खिलाड़ियों की मदद करने में इतने सक्रिय मंत्री को देखकर अच्छा लगता है। मैं सभी को वादा करती हूं कि एक साल के अंदर मैं देश के लिए स्वर्ण पदक जीतूंगी।''

बता दें कि भारत में एक दिन में पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण के 50,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए, जिसके बाद गुरुवार (30 जुलाई) को देश में कुल संक्रमितों की संख्या 15,83,792 हो गई। वहीं संक्रमण से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी 10 लाख के पार हो गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sports Minister sanctions Rs 5 lakh for financially distressed haryana Wushu player Shiksha