DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशियन गेम्स विजेताओं से बोले खेल मंत्री- आपके जज्बे को सलाम, पर सफर अभी पूरा नहीं हुआ

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मंगलवार को कहा कि एशियाई खेलों में भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद देश के खिलाड़ियों के लिए 2020 के ओलंपिक खेलों की उलटी गिनती शुरू हो गयी है।

भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह (photo - PTI)

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मंगलवार को कहा कि एशियाई खेलों में भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद देश के खिलाड़ियों के लिए 2020 के ओलंपिक खेलों की उलटी गिनती शुरू हो गयी है। एशियाई खेलों में भारत के प्रदर्शन से उत्साहित राठौर ने पदक विजेताओं को बधाईं देते हूए कहा कि उनका असली सफर अब शुरू होगा। बता दें कि केंद्र सरकार ने मंगलवार को 18वें एशियाई खेलों के पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

राठौड़ ने पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए आयोजित किए गए कार्यक्रम में कहा, '' आप ने अपनी उपलब्धि से पूरे देश को गर्व महसूस करवाया है। आप ने जो जज्बा दिखाया है, हम उसे सलाम करते है लेकिन आपका सफर अभी पूरा नहीं हुआ है।" उन्होंने कहा, '' ओलंपिक (2020 तोक्यो) की उलटी गिनती शुरू हो गयी है। आप इससे (एशियाई खेलों में पदक) संतुष्ठ नहीं हो सकते है। आपको हमेशा आगे के बारे में सोचना होगा।" 

 18वें एशियाई खेलों के पदक विजेताओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया 

तेजिंदर पाल के पिता का निधन, अधूरा रह गया पापा को गोल्ड मेडल दिखाने का सपना

खेल मंत्री ने कहा कि पदक विजेता अब दूत बन गए है और उनका काम समाज तक सकारात्मक संदेश पहुंचाना होगा। राठौड़ ने कहा, ''आप अपने खेल के, अपने राज्य के और देश के युवाओं के दूत बन गए हैं। इसलिए आपका संदेश हमेशा सकारात्मक होना चाहिए। उन्होंने कहा, ''हर किसी को परेशानियां होती हैं, हर किसी को चुनौतियों से निपटना होता है लेकिन आपका लक्ष्य कभी हार नहीं मानने का होना चाहिए। कभी हारा हुआ महसूस ना करें। यह ही वह चीज है जो आपको चैंपियन बनाती है।"

राठौड़ ने कहा कि एशियाई खेलों में सफलता टीमवर्क का नतीजा है। उन्होंने कहा, '' इन खेलों में सफलता सरकार, आईओए, महासंघों, खिलाड़ियों और कोचों की टीम वर्क का नतीजा है। ये पदक पूरे देश के हैं।" गौरतलब है कि इस समारोह में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेताओं को 40 लाख रुपये दिए गए जबकि रजत और कांस्य पदक विजेताओं को क्रमश: 20 और 10 लाख रुपये दिए गए। भारत ने एशियाई खेलों के इतिहास में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 15 स्वर्ण, 24 रजत और 30 कांस्य पदक सहित कुल 69 पदक जीते। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के अलावा अन्य केंद्रीय मंत्री किरेन रीजीजू और महेश शर्मा भी इस मौके पर मौजूदा थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sports minister Rajyavardhan Singh Rathore said asian games winners should now aim for 2020 olypmics