DA Image
9 अप्रैल, 2021|9:30|IST

अगली स्टोरी

'उम्मीद है भारत सितंबर-अक्टूबर में खेल टूर्नामेंट का आयोजन कर पाएगा'

kiran rijiju in mere yuva meri shaan says income will increase five times in 20 years

खेल मंत्री किरेन रीजिजू उम्मीद कर रहे हैं कि भारत सितंबर-अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कर पाएगा और उनका कहना है कि इससे कोविड-19 महामारी के बीच लोगों के आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद मिलेगी। खेल मंत्रालय ने मई के अंतिम हफ्ते में कुछ ओलंपिक स्पर्धाओं के ट्रेनिंग शिविर बहाल किए और रीजिजू ने कहा कि निकट भविष्य में धीरे-धीरे टूर्नामेंट भी आयोजित होने शुरू हो जाएंगे।

रीजिजू ने गुरुवार को राष्ट्रमंडल देशों के मंत्रिस्तर मंच को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने कुछ खेल गतिविधियों को कुछ पांबदियों के साथ अनुमति दे दी है जिसमें कड़ी मानक परिचालन प्रक्रिया का पालन हो रहा है और इन दिशानिर्देशों का हर खेल संगठन द्वारा पालन किया जाना चाहिए। रीजिजू ने कहा कि मुझे यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है कि हाल में विशेष शिविरों में हमारे एलीट और ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू हो चुकी है।

द.कोरिया में बेसबॉल, फुटबॉल फैन्स को स्टेडियम में आने की मिली परमिशन

इस संबोधन में रीजिजू ने कोविड-19 प्रकोप के कम होने के बाद भारत की खेल गतिविधियों के बहाल होने का खाका भी साझा किया। उन्होंने कहा कि मैंने सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के खेल मंत्रियों और राष्ट्रीय खेल महासंघों से भी बात की है और उन्हें धीरे धीरे कुछ खेल प्रतियोगिताओं को शुरू करने को कहा है। रीजिजू ने कहा कि हमें लोगों का आत्मविश्वास बढ़ाने की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि भारत सितंबर या अक्टूबर से खेल टूर्नामेंट आयोजित कर पाएगा, यहां तक कि विभिन्न खेलों की बड़ी लीग भी बहाली पर विचार कर रही हैं।

कोरोना की वजह से चीन में WTA फाइनल्स और 10 अन्य टेनिस टूर्नामेंट

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:sports minister kiren rijiju says Hopefully India will be able to organize sports tournament in September-October