DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने लाॅन्च किया फिट इंडिया फ्रीडम रन

खेलखेल मंत्री किरेन रीजिजू ने लाॅन्च किया फिट इंडिया फ्रीडम रन

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Fri, 14 Aug 2020 10:43 PM
खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने लाॅन्च किया फिट इंडिया फ्रीडम रन

केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने शुक्रवार को ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिए फिट इंडिया फ्रीडम रन को लांच किया जिसमें सरकारी और निजी संगठन हिस्सा ले रहे हैं। केंद्रीय खेल मंत्रालय देश भर में इस दौड़ फिट इंडिया फ्रीडम रन को आयोजित कर रहा है जो 15 अगस्त से दो अक्टूबर तक चलेगी। कोरोना के कारण मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार प्रतिभागियों को अपनी सुविधा के हिसाब से कहीं भी और किसी भी समय दौड़ने के लिए प्रेरित कर रही है।

IPL 2020 शुरू होने से पहले सफेद दाढ़ी में दिखे विराट कोहली, शेयर की फोटो

इसमें प्रतिभागी अपनी दौड़ को कई दिनों में बांट सकते हैं और जीपीएस की मदद से तथा खुद अपनी तय की हुई दूरी को नाप सकते हैं। इस इवेंट का उद्देश्य कोरोना के समय में लोगों के बीच फिटनेस को लेकर जागरुकता पैदा करना है। सीमा सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस और केंद्रीय रिजर्व सुरक्षा बल जैसे सशस्त्र संगठन इस दौड़ में हिस्सा ले रहे हैं। इनके साथ भारतीय रेलवे, सीबीएसई और आईसीएसई स्कूल जुड़ेंगे। फिटनेस कॉपोर्रेट प्रोकैम और गोकी भी इससे जुड़ेंगे।

IPL स्पॉन्सरशिप हासिल करने की खातिर इन दो कंपनियों ने सौंपे दस्तावेज

इनके अलावा नेहरू युवा केंद्र संगठन और राष्ट्रीय सेवा योजना के 75 लाख स्वंयसेवक तथा देश भर में भारतीय खेल प्राधिकरण के प्रशिक्षु भी इस दौड़ का हिस्सा बनेंगे। रीजिजू ने फिट इंडिया फ्रीडम रन को लॉन्च करते हुए कहा कि मैं इस रन के लिए इतना उत्साह देखकर बहुत खुश हूं। यदि हम लोगों को इस दौड़ के लिए उत्साहित कर सके तो यह स्वतंत्रता दिवस की भावना के अनुरूप होगा। हमारे प्रधानमंत्री का यह लक्ष्य है कि फिट इंडिया मूवमेंट देश में फिटनेस के प्रति एक आंदोलन बने।

संबंधित खबरें