DA Image
8 जुलाई, 2020|12:51|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन के बीच नोवाक जोकोविक ने की ट्रेनिंग, स्पेनिश क्लब को मांगनी पड़ी माफी

australian open  novak djokovic beat tatsuma ito

सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने लॉकडाउन का नियम तोड़कर स्पेन के एक टेनिस क्लब में मंगलवार को अभ्यास किया और उन्होंने इसका वीडियो भी शेयर किया था। जोकोविक की इस हरकत के बाद अब स्पेन में मारबेला स्थित पुएंते रोमानो टेनिस क्लब ने मांफी मांगी है। जोकोविक ने इसी क्लब में अभ्यास किया था। कोरोनो वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए स्पेनिश टेनिस महासंघ ने खिलाड़ियों को सरकार के सामाजिक दूरी का पालन करने को कहा था और इसके लिए खिलाड़ियों को 11 मई तक कोर्ट पर ट्रेनिंग से दूर रहने को कहा था। 

पुएंते रोमानो टेनिस क्लब ने एक बयान में कहा, “हम पता है कि पेशेवर एथलीट हमारी सुविधाओं का उपयोग करने के योग्य थे और जोकोविक प्रशिक्षित करने के लिए अधिकृत थे। टेनिस महासंघ के साथ बातचीत करने के बाद उन्होंने हमें यह स्पष्ट कर दिया कि हमें 11 मई तक टेनिस क्लब का उपयोग करने के लिए इंतजार करना होगा।”  

कोरोना की मार: साल का पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया ओपन भी हो सकता है रद्द

क्लब ने कहा, “इस स्पष्टीकरण को हमने जाकोविक के साथ साझा किया है दोनों पक्षों ने उस दिन से फिर से प्रशिक्षण शुरू करने पर सहमति व्यक्त की। हम माफी चाहते हैं कि नियम को ठीक से समझ नहीं पाए। इससे जोकोविक को भी असुविधा हो सकती थी।” जोकोविक ने इससे पहले अपना अभ्यास का एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह कोर्ट पर अभ्यास करते हुए नजर आ रहे थे। 

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से ब्रेक के कारण लंबे समय बाद अभ्यास पर लौटे स्पेन के खिलाड़ियों के लिए यह अनुभव खुशनुमा नहीं रहा था। उन्हें लोगों की हूटिंग और तानों का सामना करना पड़ा। दो महीने तक एकांतवास में रहने के बाद स्पेन में इस हफ्ते शीर्ष खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दोबारा शुरू करने की इजाजत दी गई, लेकिन कथित तौर पर इनमें से कुछ को स्थानीय नागरिकों के उत्पीड़न का सामना करना पड़ा, जिन्होंने सोचा कि वे लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।

WWE VIDEO: दमदार था द ग्रेट खली का डेब्यू मैच, एक मूव से ही अंडरटेकर को चटा दी थी धूल

सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू किए गए लॉकडाउन के नियमों में कुछ छूट दी है लेकिन अधिकांश जनसंख्या के अब भी एक्सरसाइज के लिए जिम आदि में जाने पर रोक है। आयु वर्ग के हिसाब से हालांकि लोगों को निश्चित समय पर बाहर जाने की छूट दी गई है। पेशेवर और शीर्ष खिलाड़ियों को हालांकि इससे छूट दी गई है और वे कभी भी कसरत आदि कर सकते हैं। लोग हालांकि बाकी लोगों के लिए स्वीकृत समय के अलावा उन्हें बाहर सड़कों पर देखकर खुश नहीं थे। ऐसा हालांकि संभवत: इसलिए था कि उन्हें नियम नहीं पता थे या लोगों ने खिलाड़ियों को नहीं पहचाना।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Spanish Tennis Club Apologizes for Allowing Novak Djokovic to Play Amid COVID 19