फोटो गैलरी

Hindi News खेलFIFA 2018: स्पेन का चौंकाने वाला फैसला, वर्ल्ड कप से एक दिन पहले कोच को निकाला

FIFA 2018: स्पेन का चौंकाने वाला फैसला, वर्ल्ड कप से एक दिन पहले कोच को निकाला

फीफा वर्ल्ड कप 2018 की धमाकेदार शुरुआत में सिर्फ एक दिन बचा है। इसी बीच टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार टीम स्पेन को सबसे बड़ा झटका लगा है। बुधवार को वर्ल्ड कप से 1 दिन पहले स्पेन के कोच जुलेन लोपतेगुई...

FIFA 2018: स्पेन का चौंकाने वाला फैसला, वर्ल्ड कप से एक दिन पहले कोच को निकाला
मैड्रिड, एजेंसीWed, 13 Jun 2018 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

फीफा वर्ल्ड कप 2018 की धमाकेदार शुरुआत में सिर्फ एक दिन बचा है। इसी बीच टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार टीम स्पेन को सबसे बड़ा झटका लगा है। बुधवार को वर्ल्ड कप से 1 दिन पहले स्पेन के कोच जुलेन लोपतेगुई को हटा दिया गया है।

FIFA WC2018: ओपनिंग सेरेमनी के टाइम मास्को में नहीं दिखेंगी कारें!

FIFA WC2018: प्रैक्टिस करने पहुंचे मेस्सी तो फैन्स ने किया ऐसा बर्ताव, देखें तस्वीरें

स्पेन ने गुरुवार से रूस में शुरू हो रहे विश्व कप से एक दिन पहले ही अपने मुख्य कोच लोपतेगुई को बखार्स्त करने की घोषणा की है। बीबीसी के अनुसार, लोपतेगुई को मंगलवार को रियाल मेड्रिड के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की थी। वह फीफा विश्व कप टूनार्मेंट के बाद जिनेदिन जिदान के स्थान पर रियाल क्लब के कोच पद की जिम्मेदारी संभालने वाले थे।  इसके एक दिन बाद ही उन्हें नेशनल टीम से बाहर करने की घोषणा की गई है।

FIFA WC2018: स्पेन के इस स्टार फुटबॉलर ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बताया महान

स्पेन फुटबाल महासंघ (आरएफईएफ) ने कहा कि उसने 51 वषीर्य लोपतेगुई को इसलिए कोच पद से हटाया है, क्योंकि रियाल क्लब के साथ उनके करार की जानकारी संघ को नहीं थी। इस कदम के बारे में स्पेन फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष लुइस रुबियालेस ने कहा, “मुझे पता है कि यह स्थिति काफी खराब है। मैं जो भी करूं, उसके लिए मुझे आलोचना झेलनी पड़ेगी। आशा है कि समय रहते यह हमें और भी मजबूत बनाएगी।” लुइस ने कहा, “मैं लोपतेगुई की प्रशंसा करता हूं और उनका सम्मान भी। वह शीर्ष स्तर के प्रशिक्षक हैं और इसी कारण हमारे लिए यह फैसला लेना बहुत मुश्किल था। आप इस प्रकार से विश्व कप की शुरुआत से दो-तीन दिन पहले ऐसी चीजें नहीं कर सकते, लेकिन हमें इस फैसले के लिए मजबूर होना पड़ा।”

FIFA 2018: जब खिलाड़ियों ने बरसाए लात-घूंसे, बीच मैच में पहुंच गई पुलिस, देखें VIDEO

आपको बता दें कि लोपतेहुई ने साल 2०16 में स्पेन के मुख्य कोच पद का कार्यभार संभाला था। ऐसे में उनके मार्गदर्शन में खेले गए 2० में से 14 मैचों में स्पेन ने जीत हासिल की थी और बाकी छह मैच उसके ड्रॉ रहे थे। गौरतलब है कि रूस में 14 जून से विश्व कप शुरू हो रहा है और स्पेन अपने अभियान की शुरुआत 15 जून को प्रबल दावेदार पुर्तगाल के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से करेगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें